नवाज शरीफ को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने PML-N पार्टी अध्यक्ष पद से किया बर्खास्त

In a major blow to Nawaz Sharif's political career, Pakistan's Supreme Court today disqualified the ousted prime minister as the chief of his own party and struck down all decisions taken by him as the party head
nawaz-sharif-removed-as-president-of-pml-n-party-by-supreme-court

इस्लामाबाद: पाकिस्तान से बड़ी और चौंकाने वाली खबर आयी है, नवाज शरीफ का राजनीतिक कैरियर ख़त्म हो गया है. आज सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (N) के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया और इलेक्शन कमीशन के रिकॉर्ड से उनका नाम भी मिटा दिया. अब वह अपनी पार्टी को लीड नहीं कर सकते, इससे पहले उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए भी अयोग्य घोषित किया जा चुका है, ऐसे में अब उनके आगे बढ़ने के सभी रास्ते बंद हो चुकी हैं.

नवाज शरीफ की पार्टी में बादशाहत बरकरार रखने के लिए PML-N पार्टी ने अपने संविधान में बदलाव करके नवाज शरीफ को पार्टी का चेयरमैन बनाने का निर्णय किया है लेकिन अभी यह निर्णय फाइनल नहीं हुआ है.

पाकिस्तान को अध्यक्ष पद से बर्खास्त करने का क्रेडिट तहरीके इन्साफ पार्टी के चीफ इमरान खान को दिया जा रहा है क्योंकि उन्होंने नवाज शरीफ के पनामागेट कांड के खिलाफ तबाड़तोड़ प्रचार किया था और सुप्रीम कोर्ट में भी PIL उनकी ही पार्टी ने डाली थी, कुछ लोग इमरान खान को पाकिस्तान का अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Politics

Post A Comment:

0 comments: