Feb 3, 2018

हरियाणा के छोरों ने निकाला कश्मीर में सैनिकों पर पत्थरबाजी का गुस्सा, कश्मीरी छात्र को पीटा


kashmiri-student-beaten-by-haryana-youth-at-haryana-central-university

महेंद्रगढ़: भारत में हरियाणा राज्य से सबसे अधिक युवा फ़ौज में जाते हैं क्योंकि ये युवक कद काठी से काफी मजबूत होते हैं, फ़ौज में इनकी ज्यादा संख्या होने की वजह से कश्मीर में इनकी ड्यूटी भी ज्यादा लगती है और पत्थर भी अधिक यही लोग खाते हैं क्योंकि वहां के एंटी-नेशनल युवक फौजियों को देखते ही उनपर पत्थरबाजी कर देते हैं. शायद इसी पत्थरबाजी गुस्सा हरियाणा के छोरों ने एक कश्मीर छात्र को पीटकर निकाला है हालाँकि यह कानूनन गलत है और हम इसका समर्थन नहीं करते हैं.

यह घटना हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी महेंद्रगढ़ की है. MSc जियोग्राफी के छात्र आफताब ने बताया कि - यह वारदात शुक्रवार (2 फरवरी) को उस वक्त हुई जब वह कैम्पस के बाहर नमाज अदा करने के बाद वापस यूनिवर्सिटी लौट रहा था। उसी वक्त 15-20 लोगों के समूह ने उसका पीछा किया और उसे पकड़कर बुरी तरह से पीट दिया था.

अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है क्योंकि जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला सहित तमाम बड़े नेताओं ने हाय-तौबा मचा दी है और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है. कश्मीरी छात्रा आफताब ने स्वयं ही बड़े नेताओं और अफजल गैंग मीडिया एवं पत्रकारों को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. आप खुद देखिये -  

इस मामले में हरियाणा पुलिस ने ना सिर्फ FIR दर्ज की है बल्कि 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है,  3 अन्य लोगों की पहचान की गयी है जिन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: