Feb 15, 2018

शहीदों को एक करोड़ देने का ऐलान करके वाहवाही लूटते हैं केजरीवाल, फिर भूल जाते हैं: कपिल मिश्रा


kapil-mishra-exposed-arvind-kejriwal-on-compensation-to-martyr-delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है, उन्होंने कहा है कि दिल्ली के शहीदों और मृतकों के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि का ऐलान करके केजरीवाल वाहवाही लूटते हैं लेकिन उसके बाद भूल जाते हैं, शहीद परिवार के लोग इधर उधर भटकते रहते हैं लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिलता. केजरीवाल ने शहीद तंजील अहमद और मृतक एमएमखान को जरूर एक एक करोड़ का चेक दिया है लेकिन ये लोग शायद मुस्लिम थे इसलिए केजरीवाल ने अपना वादा पूरा किया.

अपने ट्वीट में कपिल मिश्रा ने दैनिक भास्कर की एक खबर को अटैच किया है जिसमें लिखा गया है कि दिल्ली में दो साल में 5 दमकल पुलिस कर्मी शहीद हुए थे, केजरीवाल ने उनके परिवार को एक एक करोड़ देने का ऐलान किया, अख़बारों में खूब वाहवाही लूटी गयी लेकिन अब तक तीनों के परिवार को एक रूपया नहीं मिला.

31 मई 2017 को 52 वर्षीय विजेंद्र पाल आनंद पर्वत में हीटर फैक्ट्री में आग बुझाते हुए शहीद हुए थे लेकिन उनके परिवार को आज तक कुछ नहीं मिला.

28 सितम्बर 2016 को 42 वर्षीय सुनील और 26 वर्षीय मंजीत भोरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में आग बुझाते हुए शहीद हुए थे लेकिन उनके परिवार को भी 1 करोड़ का चेक नहीं मिला.

24 फ़रवरी 2017 को 47 वर्षीय हरिओम और उनके साथी हरि सिंह मीणा दुकान में गैस सिलेंडर से रिसाव की सूचना पर पहुंचे थे, दुकान का शटर उठाते ही सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया जिसमें दोनों की मौत हो गयी लेकिन मृतक हरिओम की पत्नी सुनीता को आज तक एक चवन्नी भी नहीं मिली.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: