Jan 10, 2018

गुरुग्राम पुलिस से उठा युवाओं का भरोसा, अब CBI जांच दिला सकती है बॉबी कटारिया को न्याय, पढ़ें


yuva-ekta-foundation-demand-cbi-enquiry-bobby-kataria-case

गुरुग्राम:  बॉबी कटारिया के ऊपर गुरुग्राम पुलिस जिस तरह से केस पर केस दर्ज करती जा रही है उसे देखकर देश भर के लाखों युवाओं का भरोसा गुरुग्राम पुलिस से उठ चुका है, सबसे ताज्जुब की बात तो ये है कि वे ढूंढ ढूंढकर केस बना रहे हैं, हाल ही में गुरुग्राम पुलिस ने बॉबी कटारिया पर हरिजन एक्ट के तहत भी दर्ज कर दिया जबकि जिस वीडियो के आधार पर हरिजन एक्ट का केस लगाया गया उस वीडियो में बॉबी ने कोई जातिसूचक शब्द बोले ही नहीं. 

यह सब देखते हुए बॉबी कटारिया के समर्थक अब CBI जांच की मांग करने लगे हैं, जिस प्रकार से प्रद्युमन मामले में CBI जांच के बाद केस पलट गया था, गुरुग्राम पुलिस की असली सूरत दिख गयी थी, उसी तरह से बॉबी कटारिया मामले में भी गुरुग्राम पुलिस के कई पुलिस अफसर फंस सकते हैं.

आपने देखा होगा कि प्रद्युमन मर्डर केस में मुख्य आरोपी को बचाने के लिए पुलिस ने स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को हत्यारा बता दिया था, बाद में अशोक ने बताया कि पुलिस ने मुझे टॉर्चर करके, बिजली के झटके देकर, नशे के इंजेक्शन लगाकर गुनाह कबूलने को कहा, इसीलिए मैंने डरकर गुनाह कबूल कर लिया. अगर इस केस की CBI जांच ना होती तो गुरुग्राम पुलिस अशोक को हत्यारा साबित कर चुकी होगी और निर्दोष अशोक को फांसी हो जाती.

यही सब देखकर युवा एकता मंच के लोग बॉबी कटारिया मामले की भी CBI जांच की मांग कर रहे हैं, लोगों का कहना है की पुलिस ने पर्सनल खुन्नस निकालने के लिए बॉबी पर मामले दर्ज किये हैं, बॉबी के खिलाफ गिरफ्तारी के वक्त पुलिस के पास ना FIR की कॉपी थी और ना ही अरेस्ट वारंट था, बिना अरेस्ट वारंट के पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया, 6 दिन के लिए रिमांड पर लिया और उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया.

आज युवा एकता मंच के आन्दोलन की अगुवाई करने वाले बीरेंद्र सिंह ने कहा की अब बॉबी कटारिया को कानून ही इन्साफ दिला सकता है, पुलिस-प्रशासन मर चुका है, कोई सुनने वाला नहीं है, युवाओं को एकजुट होने की जरूरत है, पूरे देश में बॉबी कटारिया के खिलाफ हुए जुल्म को पहुंचाने की जरूरत है, हर जिले में शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जाए, जिलाधिकारियों को मोदी, राष्ट्रपति के नाम पर ज्ञापन दिया जाए, इस केस की CBI जांच की मांग की जाए. बैठने से काम नहीं बनेगा. अब सबको बॉबी कटारिया बनकर बॉबी के लिए न्याय माँगना होगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: