Jan 2, 2018

पति के इलाज के लिए गरीब महिला ने बेच दिया 15 दिन का बच्चा तो योगी सरकार मदद के लिए दौड़ी


women-sold-her-15-day-baby-for-rs-45000-yogi-sarkar-run-for-help

उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से एक हैरान करने वाली खबर आयी है, एक माँ को अपनी गरीबी के चलते अपने 15 दिन के कलेजे के टुकड़े को बेंचना पड़ा. मामला बरेली जिले के मीरगंज का है जहां माँ को अपने पति के इलाज के लिए कुछ पैसों की जरूरत थी, पति का इलाज कराने के लिए महिला ने अपने 15 दिन के बेटे को 45 हजार में बेच दिया 

सूचना के अनुसार बरेली के मीरगंज में रहने वाली इस महिला का नाम संजू बताया जा रहा है. घर में उसका पति ही कमाने वाला शख्स था, वह मजदूरी करके घरवालों के लिए दो जून की रोटी का जुगाड़ करता था. लेकिन पिछले दिनों काम के दौरान एक मकान की दीवार गिरने से वह घायल हो गया. इस दौरान उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई  शुरू में उसने कर्ज लेकर अपना इलाज कराया और उसे मकान तक गिरवी रखना पड़ा. कर्जदारों ने जब तंग करना शुरू किया और मकान बेचने की नौबत आ पड़ी. आखिरकार संजू ने अपने 15 दिन के बच्चे को 45 हजार रुपये में बेच डाला. महिला के पहले से ही एक पांच साल का और एक दो साल का बेटा है. 

पता चला कि संजू ने अपना बच्चा बरेली जिले की बहेड़ी तहसील में किसी को बेचा है. लेकिन वह खरीदार का जिक्र नहीं कर रही है.

नवजात को बेचने की खबर लगते ही योगी सरकार ने अपने अधिकारियों को मौके पर भेजकर महिला की हर संभव मदद करने का आदेश दिया. जिसके बाद प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का भरोसा दिया है. महिला का बच्चा भी उसे वापस दिलाया जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: