योगी-राज में बदमाशों के लिए काल बन गयी है यूपी पुलिस, मांगते हैं फिरौती तो खाते हैं गोलियां

up-noida-police-strong-message-to-badmash-asking-for-extortion

नॉएडा: जब से उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आयी है, यूपी पुलिस बदमाशों पर काल बनकर टूट पड़ी है. बदमाश आम जनता और व्यापारियों से फिरौती मांगते हैं तो पुलिस उनके शरीर में गोलियां उतार देती है. कल नॉएडा में ऐसा ही हुआ, बदमाशों ने एक व्यापारी से 2 करोड़ की फिरौती मांगी तो पुलिस ने दो बदमाशों के शरीर में गोलियां उतार दीं लेकिन उनकी जान बच गयी. कुल तीन बदमाश गिरफ्तार किये गए हैं.

पुलिस के मुताबिक, बदमाशों ने उमेश विज नाम के व्यापारी से दो करोड़ की रंगदारी की मांग की थी। रंगदारी न देने पर बदमाशों ने उमेश विज की कार पर फायरिंग की. हालांकि, वो वहां से बच निकले. इसके बाद उन्हें बदमाशों की तरफ से धमकी भरे फोन आने लगे और जान बचाने की एवज में दो करोड़ की रंगदारी की मांग की गयी। 

घबराए उमेश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले की जानकारी मिलने के बाद बदमाशों के फोन को ट्रैक करना शुरू किया और सर्विलांस के जरिए उनके मूवमेंट पर नजर रख रहे थे। शनिवार शाम की शाम पुलिस को बदमाशों के लोकेशन का पता चला। इसके बाद पुलिस ने जैसे ही बदमाशों को घेरा उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. दोनों तरफ से काफी देर तक फायरिंग होती रही. इस मुठभेड़ में 2 बदमाशों को गोली लगी. जबकि एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया. मुठभेड़ में घायल बदमाशों का नाम आजाद और विकास है. ये यूपी के बागपत के रहने वाले हैं. इनके एक और संजू नाम के साथी को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार किया है।

कौन हैं ये बदमाश

संजू विकास का बहनोई हैं। वर्तमान में संजू गढ़ी चौखंडी में किराए पर रहता है. बाकी के बदमाश उसी के पास आकर ही रुकते थे. पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस घटना का मास्टर माइंड अरविंद ड्राइवर है जो व्यापारी उमेश की गाड़ी चलाया करता था. उमेश ने उसे 2 साल पहले नौकरी से निकाल दिया था। अरविंद ने ही बदमाशों को बताया था कि उमेश विज बहुत ही डरपोक है, अगर तुम लोग उसकी गाड़ी पर फायर कर दोगे तो वो डर के मारे जो तुम मांगोगे दे देगा. इसलिए 8 जनवरी की रात में बदमाशों ने उमेश की गाड़ी पर फायरिंग की और उसके बाद रंगदारी मांगी थी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: