करणी सेना के महामंत्री सूरजपाल अमू को गुरुग्राम पुलिस ने किया अरेस्ट, हो सकती है जेल

Suraj Pal Amu has been taken under preventive custody. He will be produced or action will be taken accordingly: Kuldeep Singh, DCP East Gurugram
suraj-pal-amu-has-been-taken-under-preventive-custody-gurugram

गुरुग्राम: करणी सेना के महामंत्री सूरजपाल अमू को आज गुरुग्राम पुलिस ने अरेस्ट कर लिया, सुबह से ही उन्हें उनके घर में ही बंद करके रखा गया था लेकिन वह घर से ही लाइव वीडियो के जरिये अपने लोगों को संबोधित कर रहे थे और उन्हें शांतिपूर्वक प्रदर्शन जारी रखने की सलाह भी दे रहे थे, कल गणतंत्र है, माहौल बिगड़ने ना पाए, इसलिए गुरुग्राम पुलिस ने उन्हें प्रिवेंटिव कस्टडी के अंतर्गत रखा गया है.

गुरुग्राम ईस्ट के डीसीपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सूरजपाल अमू को कल पेश किया जाएगा और उनपर कानून के अनुसार कार्यवाही की जाएगी.

रिपोर्ट के अनुसार सूरजपाल अमू को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि सूरजपाल गुरुग्राम के स्थायी निवासी हैं और सबसे अधिक हिंसा भी यही हुई थी, गुरुग्राम में दो बसों को फूंक दिया गया जबकि बच्चों से भरी एक बस पर पत्थर से हमला किया गया.

इससे पहले सूरजपाल अमू ने लगातार आन्दोलन की अगुवाई की, फेसबुक वीडियो के माध्यम से अपने लोगों को सन्देश दिया, पेट्रोल को गंगाजल समझकर सिनेमाघरों पर फेंकने की बात की लेकिन जब माहौल बिगड़ने लगा तो उन्होंने शानातिपूर्वक प्रदर्शन की सलाह दी लेकिन तब तक बात बिगड़ चुकी थी, पूरे देश में हिंसा, आगजनी शुरू हो गयी, अब सरकारें सभी नेताओं पर कार्यवाही का मन बना रही हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

Politics

States

Post A Comment:

0 comments: