2019 में मोदी सरकार बदलने का इन्तजार कर रहे हैं कुछ लोग, इसलिए घर में रखे हैं भर भर कर नोट

some-black-money-holders-keep-old-notes-waiting-to-change-modi-2019

लखनऊ: मोदी सरकार ने नोटबंदी करके बड़े बड़े कालेधन चोरों को बर्बाद किया है, कुछ लोग अभी भी पुराने नोट छुपा कर रखे हैं, ऐसे लोग सोच रहे होंगे कि अगर 2019 में मोदी सरकार चली जाएगी तो हो सकता है कि उनके नोट फिर से बदल दिए जाँय और उनका कालाधन सफ़ेद हो जाय. कानपुर से एक ऐसा ही केस सामने आया है जहाँ पर एक धन्ना सेठ ने नोटों का बिस्तर बना रखा था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पिछले दिनों पुराने नोटों को बदलने वाले कुछ कमीशनखोर पकडे गये थे, पूछताछ में यहाँ का पता दिया गया था, पुलिस और NIA की टीम ने कानपुर के स्वरूप नगर इलाके स्थित इस घर पर कल रात छापा मारा था। तलाशी ली गयी तो बिस्तर के नीचे नोट ही नोट मिले. नोटों का पूरा बिस्तर ही बनाया गया था.

पुलिस और NIA की टीम इतने नोटों को देखकर हक्के बक्के रह रह, अनुमान के मुताबिक करीब 100 करोड़ रुपये पकडे गए हैं लेकिन इनकी गिनती जारी है. सही आंकडें नोटों की गिनती पूरी होने के बाद ही मिलेंगे.

इस मामले में कानपुर के दो नामी लोगों को हिरासत में लिया गया है। एसएसपी कानपुर एके मीना ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि कानपुर के एक नामी व्यक्ति के घर पर करोड़ों रुपये के पुराने नोट रखे हैं।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: