Jan 15, 2018

एक दिन में 4 रेप, जींद में जघन्य रेप-मर्डर कांड, साध्वी देवा ठाकुर बोलीं, ये डूब मरने वाली बात


sadhvi-deva-thakur-reaction-on-4-rape-cases-in-haryana-jind-news

फरीदाबाद: हरियाणा सरकार ने सर्वप्रथम बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का अभियान शुरू किया था लेकिन खट्टर सरकार की पुलिस बेटियों की सुरक्षा नहीं कर पा रही है, इसी का नतीजा है कि पिछले 24 घंटे में चार रेप-गैंगरेप के मामले सामने आये हैं जिसमें से दो महिलाओं के साथ जघन्य गैंगरेप करके उनकी हत्या भी कर दी गयी. पिछले 24 घंटे में हरियाणा के पिंजौर, फरीदाबाद, पानीपत और जींद में रेप-गैंगरेप का मामला सामने आया है,

सबसे जघन्य मामला जींद से सामने आया है. इसपर करनाल की रहने वाली देवा इंडिया फाउंडेशन की डायरेक्टर साध्वी देवा ठाकुर ने भी प्रतिक्रिया दी है.

फेसबुक लाइव वीडियो में साध्वी ने कहा - कुरुक्षेत्र के अंदर एक जांबा गाँव पड़ता है, वहां 10वीं क्लास की छात्रा ट्यूशन के लिए गयी थी, उस अगवा कर लिया है और जींद में उसका शव मिला, उसका शव जिस अवस्था में मिला, उसे बताने के लिए शब्द नहीं हैं, डूब मरने लायक बात है. उस बच्ची के साथ इतनी निंदनीय घटना हुई है, उस बच्ची का बलात्कार करके उसे इस तरह से मारा गया है कि कोई सोच भी नहीं सकता.

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हांडा में ऐसा ही कांड हुआ था लेकिन हम लोग चुप रहे थे, लेकिन अगर CCTV कैमरे की फुटेज होती या प्रशासन सख्ती से कार्यवाही करता और उसे फांसी की सजा दी जाती तो शायद इस तरह की घटना नहीं होती.

साध्वी ने कहा कि जिस बच्ची का शव जींद में मिला है, उसकी ऐसी हालत है, शायद आप लोग सोच भी नहीं सकते, एक 10वीं क्लास की बच्ची से किसी की क्या दुश्मनी हो सकती है. कुछ लोग इसे जातिवाद का रंग देने पर तुले हुए हैं, लेकिन ये सही नहीं है. सरकार से मांग की जानी चाहिए कि अपराधी को फांसी की सजा मिले.

सिर्फ नारा रह गया बेटी पढाओ बेटी बचाओ

उन्होंने खट्टर सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा में बेटी पढ़ो बेटी बचाओ नारा लगाया गया था लेकिन यह सिर्फ नारा बनकर रह गया, ऐसे में हम लोग खुद को कैसे सुरक्षित और सेफ महसूस करें, सिर्फ बातों तक इसे ना रखें, प्रैक्टिकल जमीन पर भी काम करें.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: