Jan 4, 2018

साध्वी देवा ठाकुर बोलीं, बॉबी कटारिया ना आतंकवादी है, ना अपराधी है, फिर भी ऐसा बर्ताव शर्मनाक


sadhvi-deva-thakur-appeal-youth-to-help-bobby-kataria-from-police

गुरुग्राम: पुलिस की कस्टडी में जाने के बाद युवा एकता फाउंडेशन के चीफ बॉबी कटारिया के समर्थकों का दायरा बढ़ता जा रहा है. अब उनके समर्थन में साध्वी देवा ठाकुर भी आ गयी हैं. आज उन्होंने फेसबुक पर लाइव वीडियो में बॉबी कटारिया को सपोर्ट किया और गुरुग्राम पुलिस को फटकार लगाई.

उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि जब जब हिन्दू बटा है तब तब हिन्दू घटा है. उन्होंने कहा कि युवा एकता और हिन्दू एकता का दमबल दिखाने का समय है. वैसे तो आप लोग अपने डोले शोले, बाजू दिखाते हुए घूमते हो लेकिन जब हममें से एक फंस जाता है तो तुम्हारी जुबान बंद हो जाती है, तुम्हारे बड़े बड़े आन्दोलन सिर्फ युवाओं की ताकत इस्तेमाल करने के लिए होती है. उन्होंने कहा कि अब मजाक बहुत हो चुका है, अब बात बर्दास्त से बाहर हो चुकी है.

उन्होंने बॉबी कटारिया के बारे में बताते हुए कहा कि ये गुरुग्राम का युवा है, पिछले दिनों बॉबी कटारिया ने अपनी सोशल साईट पर कुछ काम करने शुरू किये और काम करते करते उसके अन्दर इतना जूनून पैदा हो गया कि उसनें कुछ गलतियाँ भी कर दीं लेकिन जब उसनें गलती कीं तो हमने भी उसके खिलाफ वीडियो डाली.

साध्वी ने कहा कि बॉबी कटारिया कोई आतंकवादी नहीं है, वो कोई देशद्रोही नहीं है, वो कोई ISI का एजेंट नहीं है और ना ही वो कोई देश तोड़ने जैसा काम कर रहा है, बॉबी कटारिया ने बहुत अच्छे काम किये हैं, मैंने उसकी फेसबुक पर हजारों वीडियो देखी हैं, उस लड़ने ने सड़क पर एक्सीडेंट हुए लोगों को बचाने के लिए खुद को खून से लथपथ कर लिया, उसका श्रेय कहाँ जाएगा, उस लड़ने से बहुत जगह विवाद का सामना किया है, उसका श्रेया कहाँ जाएगा, क्या यही युवा एकता है. 

उन्होंने फरीदाबाद, दिल्ली, गुरुग्राम के सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा - जाइए, जिस पुलिस स्टेशन ने उसका रिमांड लिया है वहां पता कीजिये, जहाँ पर उसके बिना मतलब टॉर्चर किया जा रहा है वहाँ बात कीजिये, सभी लोग जमीन पर उतरिये.

उन्होंने कहा कि मैंने स्वयं भुगता है इसलिए मैं जानती हूँ, कानूनी प्रक्रियाएं ऐसे समाप्त नहीं होतीं, उसको रियल में सपोर्ट कीजिये, आन्दोलन कीजिये, इकठ्ठे होइए और अपनी युवाओं की ताकत दिखाइये तब बॉबी कटारिया बाहर आ सकता है.

साध्वी देवा ठाकुर ने कहा कि मैं बॉबी कटारिया का इसलिए समर्थन कर रही हूँ क्योंकि मैं उसके अच्छे कामों से बहुत प्रभावित हूँ, जो मैंने और आप सबने देखे हैं, वो लड़का एक वीडियो डालता था और लाखों लोग उसको देखते थे, उसमें कुछ तो खासियत है.

उन्होंने कहा कि मैं किसी जाट को सपोर्ट नहीं कर रही हूँ, मैं एक युवा को सपोर्ट कर रही हूँ, किसी को इस हद तक मजबूर मत कीजिये कि वह क्राइम करे, इस हद तक मजबूर मत कीजिये कि वह कभी इंसान ना बन पाए, कभी किसी को इस हद तक ना गिराइए कि उठने के लिये वह अपना वजूद खो दे.

उन्होंने कहा कि आज जो बॉबी कटारिया के साथ हो रहा है वह पहले उपदेश राणा के साथ हुआ, पहले कई ऐसे हिंदूवादी संगठनों के हेड थे जिन्हें जेल भेजा गया, मैंने स्वयं ऐसा संघर्ष किया है जो मैं आपको बता नहीं सकती. 

उन्होंने कहा कि बॉबी भाई, मैं आपको फुल सपोर्ट करुँगी, ये वीडियो सिर्फ दिखाने के लिए नहीं है, ठीक है कि बॉबी कटारिया ने क्राइम किया और उसकी सजा उसे मिलनी चाहिए लेकिन इतनी नहीं मिलनी चाहिए कि कल वह बड़ा क्राइम कर दे, जो कानूनी सजा बनती है उसको दो लेकिन पुलिस ने उसे जिस प्रकार से टॉर्चर किया ये ठीक नहीं है.

उन्होंने कहा कि बॉबी कटारिया एक बहुत अच्छा इंसान है और उसके अन्दर इंसानियत कूट कूट कर भरी है, सभी लोग उसका सपोर्ट करें, एक बड़ा आन्दोलन करें और उसके लिए जमीनी लड़ाई लड़ें.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: