Jan 26, 2018

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने केरल के स्कूल में फहराया तिरंगा, अबकी बार नहीं रोक पायी केरल सरकार


rss-sangh-pramukh-mohan-bhagwat-influred-indian-tricolor-kerala

पलक्कड़: पिछली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत को केरल सरकार ने 15 अगस्त को केरल में तिरंगा नहीं फहराने दिया था लेकिन इस बार उन्होंने तिरंगा फहरा दिया. आज मोहन भागवत पलक्कड़ जिले के व्यासा विद्या प्रीथोम स्कूल में भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा फहराया.

आपको बता दें कि इस स्कूल में संघ का तीन दिनों का प्रशिक्षण शिविर लगा है, भागवत भी तीन दिनों के पूरे कार्यक्रम में शामिल रहेंगे. तिरंगा फहराने के बाद मोहन भागवत ने सभी देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी, उन्होंने कहा कि हमारे देश में कई भाषाएँ हैं, कई संस्कृति है, कई परिधान हैं उसके बाद भी हम एक हैं.

इससे पहले केरल सरकार ने लिखित में आदेश दिया था कि राज्य में सिर्फ सरकारी अधिकारी, हेड ऑफ़ डिपार्टमेंट और स्कूलों के प्राध्यापक ही तिरंगा फहरा सकते हैं. हालाँकि उनके आदेश को दरनिकार करते हुए संघ प्रमुख ने तिरंगा फहराया, केरल सरकार चाहकर भी उन्हें नहीं रोक सकी. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में प्रत्येक नागरिक तिरंगा फहरा सकता है.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

1 comment:

  1. JAY HIND Kerala ki sarkar Bharat ke sanvidhan ke antargat kam karana chahiye Kerala Govt should work as per constitution of India

    ReplyDelete