Jan 17, 2018

6 गैंगरेप-मर्डर के बाद भी नहीं जागा हरियाणा के पुलिस अफसर का जमीर, रेप को बताया समाज का हिस्सा


rc-mishra-adgp-ambala-range-law-and-order-told-rape-part-of-society

चंडीगढ़: हरियाणा के पिछले तीन चार दिनों से रेप, गैंगरेप गैंगरेप मर्डर के आधा दर्जन मामले सामने आये हैं, पूरी सरकार हिल गयी है, मुख्यमंत्री खट्टर की कुर्सी हिल गयी है. इतनी घटनाएं सामने आने के बाद पुलिस अफसरों का भी जमीर हिल जाना चाहिए क्योंकि हरियाणा के पुलिस अफसरों पर घूस लेकर बदमाशों को छोड़ने के आरोप लगते रहते हैं लेकिन हरियाणा के एक बड़े पुलिस अफसर का जमीर अभी तक नहीं जागा है.

हरियाणा पुलिस के एडीजीपी आरसी मिश्रा ने शर्मनाक तरीके से रेप को ‘समाज का हिस्सा’ बताते हुए कह दिया है कि ‘इस तरह की घटनाएं अनंतकाल से होती चली आ रही हैं।’ 

उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस का काम हिया - अपराधी को पकड़ना, घटना की जांच करना और सबूत जमा करना. हम इसमें कोई कसर नहीं छोड़ते हैं, हमें ऐसे घटनाओं को रोकने की कोशिश करनी चाहिए.

अब आप खुद सोचिये, जो पुलिस अफसर रेप, गैंगरेप और मर्डर को समाज का हिस्सा बताता हो, वो अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही कैसे करेगा.
आपको बता दें कि जींद, पानीपत, फरीदाबाद और पिंजौर में एक के बाद नृशंस वारदातों से लोग गुस्से में है। गुस्साए लोग सड़कों पर उतर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी बीच एडीजीपी मिश्रा ने रेप को आज से नहीं बल्कि लंबे समय से चली आ रही घटना बता दिया है। यही नहीं, उन्होंने कहा, ‘पुलिस का काम है जांच करना, अपराधी को पकड़ना और सबूत पेश करना।’ अधिकारी के इस लापरवाह बयान से राज्य की सुरक्षा व्यवस्था पर उठ रहे सवालों को बल मिल गया है। 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: