Jan 23, 2018

रवीश कुमार ने कहा पीएम मोदी के लौटने के बाद जाऊँगा हार्वर्ड, गेट के बाहर तलूँगा पकौड़े


ravish-kumar-will-sale-pakauda-outside-harvard-after-pm-modi-return

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जबसे जी न्यूज़ के चीफ एडिटर सुधीर चौधरी को अपना इंटरव्यू दिया है तबसे NDTV के पत्रकार रविश कुमार उनका इंटरव्यू लेने के लिए बेकरार है. आपको बता दें सुधीर चौधरी ने पीएम से रोजगार पर सवाल पूछा था तो मोदी जी ने कहा कि अगर कोई जी टीवी के बाहर  पकौड़े बेंच रहा हो तो क्या वो रोजगार नही है. 

जी न्यूज़ से इंटरव्यू के बाद NDTV के पत्रकार रवीश कुमार ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि माइक भी, कैमरा भी है और साथ में पकौड़ा भी है मै आपका NDTV पर बेसब्री से इंतजार कर रहा हूँ.

इस बार उन्‍होंने पीएम मोदी की दावोस यात्रा को निशाना बनाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के भारत लौटने के बाद मैं हावर्ड जाने की तैयारी में लग जाऊंगा, उनके पीछे देश ख़ाली ख़ाली सा न लगे इसलिए रूक गया हूं. अच्छी बात है कि हावर्ड के आयोजक छात्रों ने हिन्दी में ही बोलने के लिए कहा है. 2016 में जब कोलंबिया यूनिवर्सिटी गया था तो वहां भी वत्सल और प्रोफेसर सुदीप्तो कविराज ने कहा कि हिन्दी में ही बोलिए। 

फिर क्या था जो अनुवाद करा कर ले गया था उसे किनारे किया और जो बोलना था बोल आया. इस बार भी हावर्ड के प्रतीक ने कहा है कि वहां तो भारतीय ही होंगे सो मैं हिन्दी बोल सकता हूं. काश मुझे अंग्रेज़ी आती तो वहां के दूसरी भाषाओं के छात्रों से भी संवाद कर पाता. मैं भाषाई गौरव गान या वर्चस्व में यक़ीन नहीं करता। एक ही भाषा आना कोई अच्छी बात नहीं है। यह बधाई देने वाली बात नहीं है. वहां तो सब जाते ही रहते होंगे। कई लोग ऐसी सूचनाएँ देख कर बधाई देने लगते हैं. सो प्लीज़ ।

आप चाहें तो दस फरवरी को हावर्ड के गेट पर मुझसे मिल सकते हैं। मैं बाहर पकौड़े तलता मिल जाऊंगा. सर्दी बहुत होगी. रजाई बनवा रहा हूं. जयपुरी रजाई से काम चल जाएगा वहां जी. दो दिन रहूँगा मौक़ा मिला तो हावर्ड की लाइब्रेरी देखना चाहूंगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: