Jan 2, 2018

मोदी लहर में नेपाल सिंह जैसे लोग बन गए सांसद, अब उलूल जुलूल बयान देकर कर रहे मोदी का काम खराब


rampur-bjp-mp-nepal-singh-insult-indian-army-jawan-martyred-news

रामपुर: 2014 लोकसभा चुनाव में ऐसी मोदी लहर आयी थी कि बिना उम्मीदवारों का नाम जाने लोगों ने मोदी के नाम अपर वोट दिए, उत्तर प्रदेश में 80 में से 73 सीटें मिली और देश में बहुमत के साथ मोदी की सरकार बनी है. सैकड़ों ऐसे उम्मीदवार हैं लोग जिनका नाम भी नहीं जानते हैं, ऐसे लोग सिर्फ मोदी के नाम पर सांसद बने हैं और अब मोदी का काम ख़राब कर रहे हैं, ऐसे ही सांसद हैं नेपाल सिंह, जो उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से सांसद हैं. रामपुर आजम खान का गढ़ कहा जाता है लेकिन मोदी लहर ने आजम खान को उनके ही गढ़ में मात दी थी जो काफी मुश्किल है लेकिन अब नेपाल सिंह ने भारतीय सैनिकों के खिलाफ विवादास्पद बयान देकर ना सिर्फ अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है, मोदी सरकार की भी फजीहत करवा दी है और आज कांग्रेस ने यह मुद्दा लोकसभा में भी उठा दिया है. आने वाले समय में कांग्रेस इस मुद्दे को पूरे देश में उठाएगी और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश करेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 31 दिसम्बर को कश्मीर में एक पुलिसकर्मी को मिलकर 6 भारतीय जवान शहीद हुए, जब इस पर नेपाल सिंह से प्रतिक्रिया मांगी गयी तो उन्होंने शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि अगर सेना में लोग भर्ती हुए हैं तो वे रोज मरेंगे, कोई ऐसा देश है जहाँ पर आर्मी का आदमी ना मरता हो. अगर गाँव में भी झगडा होता है, लठ्ठेबाजी होती है तो यहाँ भी लोग मरते हैं. अगर दोनों तरफ की आर्मी फाइट कर रही है तो लोग जान तो जाएगी ना. ये भी युद्ध है, गोरिल्ला वार है, दोनों देश एक दूसरे को सरप्राइज देते हैं, जवान तो मरेंगे ही. अभी जो आतंकी मर रहे हैं ये सरप्राइज करके नहीं मर रहे हैं क्या. कोई ऐसा देश बताइये जहाँ पर आर्मी के जवान ना मरते हों.

यहाँ पर अगर नेपाल सिंह के बयान की एनालिसिस की जाए तो उनका कहने का मतलब था कि जवान सिर्फ मरने के लिए होता है. यह निश्चित तौर पर बहुत ही शर्मनाक बयान है और इससे आने वाले समय में बीजेपी को बहुत नुकसान होगा, कांग्रेस ने इस मुद्दे को भुनाना शुरू कर दिया है और लोकसभा में मुद्दा उठा दिया है. अब राज्य सभा में भी कांग्रेस इस मुद्दे को उठाएगी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: