Jan 17, 2018

गाँव की लड़की भगा ले गया था युवक, पंचायत ने मारे 5 जूते, लगाया 80 हजार का जुर्माना, पढ़ें


nuh-news-ladki-bhagane-wale-yuvak-ko-5-jute-maarne-ke-adesh

नूंह: हरियाणा में एक युवक को पड़ोस की युवती को लेकर भागना महंगा पड़ गया. यह मामला नूंह जिले का है जो. इसी गुनाह के लिए पंचायत ने  युवक को जूते से मारने और साथ में 80 हजार के  के जुर्माने की सजा सुनायी, इसके अलावा युवक को धमकी दी गयी कि अगर वह भविष्य में उस लड़की से मिलेगा तो उस पर 51 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जायेगा.

यह फैसला दोनों युवक-युवती के गांव के प्रमुख लोगों की पंचायत के बाद सुनाया गया. फैसला सुनाते समय पंचायत ने दोनों पक्षों से 80-80 हजार सिक्यूरिटी के रूप में जमा करा लिए ताकि बाद में कोई उस फैसले के खिलाफ आपत्ति ना जताए।

मामला यह था की युवक गाँव की ही एक लड़की को घर से भगा ले गया था दोनों के गायब होने के बाद उनके परिवारों में हड़कंप मच गया था। वे दोनों घर से तकरीबन 10 किलोमीटर छिपे हुए थे। इधर, दोनों के गांव के बीच इसी मसले को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। विवाद बढ़कर खून-खराबे तक पहुंच गया था, लेकिन लड़की के पक्ष ने युवक पक्ष पर दबाव बनाया और दोनों को किसी तरह से वापस बुलाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पंचायत ने सबके सामने युवक को पांच जूते मारे थे. फैसले और सजा के वक्त कुछ लोगों ने इसकी रिकॉर्डिंग भी कर ली थी, जिसकी वीडियो क्लिप सोशल मीडिया के जरिए अब सामने आई है लेकिन विडियो अभी वायरल नही हुआ है. 
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: