Follow by Email

Total Pageviews

Blog Archive

Search This Blog

खुशखबरी, मोदी सरकार ने शुरू की 1 लाख की इनामी प्रतियोगिता, 5 मिनट में मिलेंगे 1 लाख

Share it:
modi-sarkar-countenanced-prize-1-lakh-for-republic-day-competition

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोदी सरकार एक लाख की इनामी प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रही है इस प्रतियोगिता का मकसद ये है गणतंत्र दिवस का अच्छे तरीके से जश्न मनाया जाय इस प्रतियोगिता में कोई भी हिस्सा ले सकता है, इस प्रतियोगिता को जीतने के लिए केवल 5 मिनट का समय मिलेगा विजेता को एक लाख और दुसरे स्थान पर रहने वाले को 75 हजार रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा सरकार की तरफ से 15-15
हजार के दो सांत्वना पुरस्कार भी दिए जायेंगे 

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए ऐसे करें आवेदन 

यदि आप भी सरकार की तरफ से आयोजित होने वाले इस प्रतियोगिता में शामिल होना चाहते हैं तो आप को इस वेबसाइट  (http://mygov.in) पर लॉगइन करना होगा। लॉगिन करने के बाद आपके सामने क्विज प्रारंभ होगा। इसमें आपसे कुल 15 प्रश्न पूछे जाएंगे। इन सवालों का जवाब देने के लिए आपके पास 5 मिनट का समय होगा सभी प्रश्न एक-एक कर दिए जाएंगे। नोट- सभी प्रश्न वीरता पुरस्कार से संबंधित हैं जो प्रतिभागी सभी सवालों के सही उत्तर दिया उसे एक लाख रुपए का नगद पुरस्कार दिया जाएगा। 

आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी रात 12 बजे तक कर सकते हैं आपको बता दें की यह प्रतियोगिता 10 जनवरी तक है.

यह प्रतियोगिता 1 जनवरी से शाम 4 बजे शुरू हो गई है। 10 जनवरी से बाद में इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं हो सकता है। इस प्रतियोगिता के विजेता को नगद पुरस्कार के अलावा और भी कई फायदे होने है.

नोट- प्रतियोगिता में उम्र से कोई मतलब नही है हर उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं प्रतियोगिता दो श्रेणियों में आयोजित की जाएगी.

पहली श्रेणी- 18 साल से ऊपर वाले भाग ले सकते हैं 
दूसरी श्रेणी- 18 साल से कम उम्र वाले भाग ले सकते हैं 

गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने का मौका

प्रतियोगिता के विजेताओं को 26 जनवरी को दिल्ली गणतंत्र दिवस समारोह और 28 जनवरी को बीटिंग रिट्रीट में शामिल होने का अवसर भी दिया जाएगा। यदि आप दिल्ली से बाहर रहते हैं तो आपका दिल्ली में पांच दिन का इंतजाम है और दिल्ली आने-जाने की व्यवस्था के लिए मंत्रालय के डिफेंस की तरफ से किया जाएगा। यात्रा के लिए आप को थर्ड एसी का रेल टिकट दिया जाएगा 18 साल से कम उम्र के प्रतिभागी के एक अभिभावक के लिए भी यह इंतजाम किया जाएगा. (Source: ZeeNews.Com
Share it:

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: