Jan 4, 2018

ABCD ने आज भी रुकवाया लालू यादव की सजा का फैसला, पढ़ें क्यों


lalu-yadav-sentenced-delayed-for-one-due-to-abcd-alphabetical

रांची: लालू यादव के लिए आज बुरी खबर है क्योंकि उनकी सजा सुनाने का फैसला आज फर से टाल दिया गया है, अब उन्हें कल फिर से सजा सुनाने के लिए कोर्ट में बुलाया जाएगा, आज भी लालू यादव कोर्ट आये थे वकीलों ने कामकाज का विरोध किया जिसके बाद कोर्ट दोबारा बंद हो गया.

रिपोर्ट के अनुसार लालू यादव की सजा ABCD की वजह से टली है. मतलब कैदियों को अल्फाबेटिकल आधार पर सजा सुनाई जानी है, लालू यादव का नाम एल से आता है जबकि A-K तक कई कैदियों का नंबर लंबित पड़ा है, कल एक वकील का निधन होने की वजह से कोर्ट बंद हो गया जिसकी वजह से A-K वालों को सजा नहीं सुनायी जा सकी. आज भी कुछ लोग बाकी रह गए. अब लालू याव का नंबर कल आ सकता है, यह भी हो सकता है कि उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सजा सुनायी जाए और लालू यादव जेल से बाहर ही ना निकल पाएं, ऐसा इसलिए क्योंकि कोर्ट के बाहर उनके हजारों समर्थक भीड़ लगा रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देवघर चारा घोटाले में लालू यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120 और पीसी एक्ट की धारा 13(2) के तहत फैसला सुनाया जाना है. उन्हें तीन साल से 10 साल तक की कैद हो सकती है. अगर उन्हें 3 साल से कम सजा सुनायी गयी तो उन्हें तुरंत जमानत मिल सकती है, अगर उससे ऊपर सजा हुई तो उन्हें जमानत के लिए हाईकोर्ट का रूख करना पड़ेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: