Jan 26, 2018

करणी सेना का काम ख़त्म, अब कानून ने शुरू किया अपना काम, सूरजपाल अमू को भेजा गया जेल


karni-sena-mahamantri-surajpal-amu-send-judicial-custody-till-29

गुरुग्राम: पद्मावत फिल्म कल पूरे देश में रिलीज हो गयी, करणी सेना ने फिल्म का खूब विरोध भी किया, गुरुग्राम में दो बसें फूंकी गयीं, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया गया, कुल मिलकर अब करणी सेना का काम ख़त्म हो गया है, अब पुलिस और कानून ने अपना काम शुरू कर दिया है, करणी सेना के सभी नेताओं को को सबक सिखाने का प्लान बना लिया गया है.

कल करणी सेना के महामंत्री सूरजपाल अमू को गुरुग्राम पुलिस ने अरेस्ट किया था, आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उन्हें 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, इस दौरान अगर उनके खिलाफ कुछ सबूत मिलता है तो उनकी सजा बढ़ जाएगी और उन्हें लम्बे समय तक जेल में रहना पड़ेगा.

गुरुग्राम ईस्ट के डीसीपी कुलदीप सिंह ने कल ही कहा था कि सूरजपाल अमू को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा और उनपर कानून के अनुसार कार्यवाही की जाएगी. कानून ने अपना काम शुरू कर दिया है.

रिपोर्ट के अनुसार सूरजपाल अमू को पुलिस ने इसलिए गिरफ्तार किया है क्योंकि सूरजपाल गुरुग्राम के स्थायी निवासी हैं और सबसे अधिक हिंसा भी यही हुई थी, गुरुग्राम में दो बसों को फूंक दिया गया जबकि बच्चों से भरी एक बस पर पत्थर से हमला किया गया.

इससे पहले सूरजपाल अमू ने लगातार आन्दोलन की अगुवाई की, फेसबुक वीडियो के माध्यम से अपने लोगों को सन्देश दिया, पेट्रोल को गंगाजल समझकर सिनेमाघरों पर फेंकने की बात की लेकिन जब माहौल बिगड़ने लगा तो उन्होंने शानातिपूर्वक प्रदर्शन की सलाह दी लेकिन तब तक बात बिगड़ चुकी थी, पूरे देश में हिंसा, आगजनी शुरू हो गयी, अब सरकारें सभी नेताओं पर कार्यवाही का मन बना रही हैं.
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: