Jan 17, 2018

नोटों का बिस्तर बना रखा था कानपुर का धनकुबेर, NIA ने मारा छापा तो पकडे गए करीब 100 करोड़ रुपये


kanpur-demonetized-currency-worth-rs-100-crore-caught-up-police

लखनऊ: मोदी सरकार ने नोटबंदी करके बड़े बड़े धन्ना सेठों को बर्बाद किया है, कुछ लोग अभी भी पुराने नोट छुपा रहे हैं, ऐसे लोग सोच रहे होंगे कि कोई और सरकार आएगी तो हो सकता है कि उनके नोट फिर से बदल दिए जाँय और उनका कालाधन सफ़ेद हो जाय. कानपुर से एक ऐसा ही केस सामने आया है जहाँ पर एक धन्ना सेठ ने नोटों का बिस्तर बना रखा था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पिछले दिनों पुराने नोटों को बदलने वाले कुछ कमीशनखोर पकडे गये थे, पूछताछ में यहाँ का पता दिया गया था, पुलिस और NIA की टीम ने कानपुर के स्वरूप नगर इलाके स्थित इस घर पर कल रात छापा मारा था। तलाशी ली गयी तो बिस्तर के नीचे नोट ही नोट मिले. नोटों का पूरा बिस्तर ही बनाया गया था.

पुलिस और NIA की टीम इतने नोटों को देखकर हक्के बक्के रह रह, अनुमान के मुताबिक करीब 100 करोड़ रुपये पकडे गए हैं लेकिन इनकी गिनती जारी है. सही आंकडें नोटों की गिनती पूरी होने के बाद ही मिलेंगे.

इस मामले में कानपुर के दो नामी लोगों को हिरासत में लिया गया है। एसएसपी कानपुर एके मीना ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि कानपुर के एक नामी व्यक्ति के घर पर करोड़ों रुपये के पुराने नोट रखे हैं।
पोस्ट शेयर करें, कमेन्ट बॉक्स में कमेन्ट करें
loading...

0 comments: