Jan 17, 2018

कई रेप और गैंगरेप के बाद वोले CM खट्टर, दोषियों पर होगी सख्त कार्यवाही, पुलिस को दिए निर्देश


haryana-cm-manohar-lal-khattar-order-strict-action-on-criminals

चंडीगढ़, 17 जनवरी: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में हाल ही में हुई दुष्कर्म की घटनाएं को अत्यंत दुखद और निंदनीय बताया। वे इन घटनाओं से आहत हुए हैं। ऐसी घटनाओं की रोकथाम व उनपर अंकुश लगाने के लिए राज्य सरकार सख्त कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि अपराध में संलिप्त किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी लोगों को मिलकर काम करना चाहिए। उन्होंने विपक्षी दलों से भी अपील की कि इस प्रकार की घटनाओं पर राजनीति न करें। मैं कभी इस प्रकार की घटनाओं पर राजनीति नहीं करता हूं।

मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग को प्रदेश में क्राईम पर अंकुश लगाने के लिए अपनी गश्त बढ़ाने और व्यवस्थाएं को सुधारने के के निर्देश दिये हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग के 3 आईजी लेवल के अधिकारियों को बदला है। झांसा की चौकी के एसएचओ को बदल दिया है। पानीपत चौकी को भी लाइन हाजिर किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्य प्रणाली को चुस्त दुरुस्त करने के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त जल्द 1090 की सर्विस शुरू की जाएगी जिससे कोई भी लडक़ी या महिला जिसके साथ इस प्रकार की कोई घटना घटित हो रही है या कोई हरकत हो रही है तो मोबाइल से केवल टचपैड पर अपना मैसेज पुलिस को पहुंचा देती है तो तुरंत कार्रवाई की जाएगी।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: