Jan 27, 2018

सूरजपाल अमू के वकील ने कहा, गुरुग्राम पुलिस ने किया थर्ड डिग्री टॉर्चर, मार डालेंगे उन्हें


gurugram-police-given-third-degree-torture-to-suraj-pal-amu-lawyer

गुरुग्राम: सूरजपाल अमू की जान को खतरा है, गुरुग्राम पुलिस उन्हें मारने का प्लान बना रही है, रात में उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया है. सुबह पेशी के बाद सूरजपाल अमू ने खुद कहा कि ये लोग मुझे मार डालेंगे. यह बात सूरजपाल अमू के वकील ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की.

उनके वकील ने कहा कि सूरजपाल के साथ पुलिस ने वह बर्ताव किया जो हार्ड कोर अपराधियों के साथ भी नहीं किया जाता, उन्हें थर्ड डिग्री टॉर्चर किया गया है. अगर उनकी जान जाती है, या उन्हें पुलिस हिरासत में शारीरिक नुकसान पहुंचाया जाता है तो इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा.

उनके वकील ने यह भी कहा कि - सूरजपाल ने मुझसे कहा है कि हो सकता है मैं जीवित बचूं या ना बचूं, हो सकता है कि मेरी जेल से बाहर डेड बॉडी जाय, एक क्रिमिनल लॉयर होने के नाते मुझे दुःख हुआ, आदमी को न्याय पाने का अधिकार, न्याय लेने का अधिकार सब जगह है, लेकिन जेल में शासन प्रशासन के इशारे पर उनके साथ कुछ भी गलत हो सकता है, अगर ऐसा कुछ हुआ तो उसका जिम्मेदार शासन और प्रशासन होगा. 

उन्होंने कहा कि हम कानून का सम्मान करते हैं लेकिन अगर हिरासत के दौरान उनके साथ ह्यूमन राईट का उल्लंघन हो रहा है, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का उल्लंघन हो रहा है तो यह गलत है.

यह पूछने पर कि क्या हरियाणा सरकार उनके साथ साजिश कर रही है तो उन्होंने कहा कि गुरुग्राम पुलिस में बैठे कुछ आस्तीन के सांप ऐसा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि हर जगह एंटी-सोशल एलिमेंट होते हैं, इनके चेहरे सामाजिक दिखते हैं लेकिन अन्दर से कुछ और होते हैं, ऐसे लोग सूरजपाल अमू के साथ गलत करना चाहते हैं. उन्हें ना खाना दिया गया, ना पानी दिया गया, ना आराम करने दिया गया, ऊपर से थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: