Jan 4, 2018

मुस्लिम महिलाओं के लिए बुरी खबर, कांग्रेस ने राज्य सभा में नहीं पास होने दिया ट्रिपल तलाक बिल


congress-avert-triple-talaq-bill-in-rajya-sabha-bad-news-for-muslim-women

नई दिल्ली: दो दिन पहले लोकसभा से मुस्लिम महिलाओं को खुशखबरी मिली थी, मोदी सरकार ने सफलापूर्वक तीन तलाक बिल पास करा दिया था, पूरे देश में मुस्लिम महिलाओं ने दीवाली मनाई थी लेकिन आज राज्य सभा से मुस्लिम महिलाओं के लिए बुरी खबर आ गयी. 

आपको बता दें कि राज्य सभा में कांग्रेस पार्टी का बहुमत है, वहां पर मोदी सरकार का बस नहीं चलता, कल केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने राज्य सभा में तीन तलाक बिल पेश किया था, पहले तो कांग्रेस पार्टी ने भीमा कोरेगांव का मुद्दा उठाकर राज्य सभा में हंगामा किया, जब बात नहीं बनी तो उन्होंने बिल को सेलेक्ट कमेटी में भेजने की मांग की ताकि यह बिल लटक जाए.

अब कांग्रेस पार्टी अपनी जिद पर अड़ गयी है, जब तक वह समर्थन नहीं देगी, यह बिल पास नहीं होगा, मोदी सरकार अपने आप से यह बिल पास कर नहीं सकती इसलिए कांग्रेस पार्टी से बार बार बिल के लिए समर्थन माँगा गया लेकिन कांग्रेस एक तरफ तो कहती है कि हम बिल का समर्थन करते हैं लेकिन दूसरी तरफ कहती है कि बिल को सेलेक्ट कमेटी के पास भेज दो ताकि बिल लटक जाए.

अब ना तो इस बिल पर चर्चा हो रही है और ना ही बिल पास हो रहा है, कांग्रेस ने अपनी असली ताकत दिखा दी है, जब तक बीजेपी राज्य सभा में बहुमत में नहीं आएगी तब तक वह अपनी मर्जी से बिल पास नहीं कर पाएगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार के पास यह बिल पास कराने का सिर्फ दो दिन का समय है, पांच तारीख को संसद का शीतकालीन सत्र ख़त्म हो जाएगा और बिल भी लटक जाएगा।

आज राज्य सभा में तीन तलक पर चार बजे से बहस होगी, चार घंटे तक बहस चलेगी, अगर कांग्रेस ने समर्थन दिया तो बिल पास हो जाएगा लेकिन अगर कांग्रेस ने अपनी जिद नहीं छोड़ी तो बिल पास नहीं हो पाएगा।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: