Follow by Email

Total Pageviews

Blog Archive

Search This Blog

बॉबी कटारिया की आज तय थी जमानत लेकिन समर्थकों की भीड़ देखकर डर गयी पुलिस, कल आएगी अच्छी खबर

Share it:
bobby-kataria-bail-confirmed-today-in-faridabad-court-but-not-done-read-why

फरीदाबाद: युवा एकता फाउंडेशन के अध्यक्ष बॉबी कटारिया की आज फरीदाबाद कोर्ट में जमानत तय थी, उनके खिलाफ ऐसा कोई केस ही नहीं है जिसमें उन्हें जेल भेजा जाय, उनके ऊपर धारा 506, 386 का मामला है जिसमें जमानत निश्चित मिलनी है लेकिन आज एक वजह से उन्हें जमानत नहीं मिल पायी.

हमें जानकारी करने पर पता चला है कि पुलिस ने आज बॉबी कटारिया को फिर से रिमांड पर माँगा था लेकिन उन्हें दो दिन की पहले से ही रिमांड मिल चुकी थी, इस धारा में रिमांड पर भेजा ही नहीं जाता ऐसे में दोबारा रिमांड मिलनी नहीं थी.

इसके बाद बॉबी कटारिया को जमानत मिलनी तय थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ, इसके लिए पुलिस ने जज को वजह बतायी कि बाहर बॉबी के हजारों समर्थक मौजूद हैं, इन्हें आज छोड़ने पर हंगामा हो सकता है, इसलिए बॉबी कटारिया को आज जमानत नहीं मिलनी चाहिए. पुलिस ने अपनी बात को साबित करने के लिए बाहर की फोटो और वीडियो भी दिखाई जिसमें उनके समर्थक बॉबी कटारिया जिंदाबाद, युवा एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दिखे, पुलिस वाले बार बार बॉबी कटारिया के समर्थकों के फोटो खींचकर कोर्ट में पुलिस अधिकारियों को व्हाट्सअप कर रहे थे. यही फोटो अधिकारियों ने जज साहब को दिखा दी.

इसी वजह से जज विवेक अग्रवाल ने अंत में बॉबी कटारिया को जमानत देने का फैसला सुरक्षित रख लिया. उन्होने कल फिर से बॉबी कटारिया को कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया है और एक दिन के लिए उन्हें नीमका जेल में भेजा है. अब कल बॉबी कटारिया को जमानत मिल सकती है लेकिन अगर कल भी उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी तो शायद जमानत का फैसला एक दो दिन और बढ़ सकता है.

ऐसा नहीं है कि बॉबी कटारिया के समर्थकों ने कोई गलत काम किया, उन्होंने वहां पहुंचकर अच्छा काम किया, लेकिन पुलिस वाले उनकी भीड़ देखकर डर गए, उन्होंने भीड़ की फोटो अन्दर बैठे जज को दिखा दी, दूसरी बात यह है कि बॉबी कटारिया केस की आवाज मोदी, खट्टर तक पहुँच चुकी है, पुलिस की वजह से सरकार की भी किरकिरी हो रही है, इसीलिए पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी को पहले से ही बॉबी को छोड़ने की सख्त हिदायत दी गयी थी. इसीलिए पुलिस ने पहले ही बॉबी को छोड़ने का कार्यक्रम तय कर रखा था. अब कल उन्हें छोड़ दिया जाएगा बशर्ते आज जैसी भीड़ ना इकठ्ठी हो.

एक बात और पता चली है, कल फरीदाबाद कोर्ट में जमानत मिलने के बाद बॉबी कटारिया को पुलिस शकुशल गुरुग्राम ले लाएगी और वहां की पुलिस को सौंपकर वापस आ जाएगी, वहां बॉबी कटारिया पर केस चल रही है जिसमें उन्हें कोर्ट में पेश क्या जाएगा, वहां की पुलिस उनपर या तो मामले को खारिज करेगी, या उसी मामले में उन्हें कोर्ट में पेश करेगी और जुर्म को साबित करेगी. उसके बाद बॉबी कटारिया या तो बाइज्जत बरी होंगे या जमानत लेनी पड़ेगी.
Share it:

Faridabad News

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: