Jan 16, 2018

आजम खान ने की हज सब्सिडी बंद करने की तारीफ, बोले, ये तो मोदी के आते ही हो जाना चाहिए था


azam-khan-praised-modi-sarkar-decision-to-close-haj-subsidy

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के बड़े नेता आजम खान ने मोदी सरकार के हज सब्सिडी ख़त्म करने के फैसले की तारीफ की है, उन्होंने कहा कि यह फैसला करने में मोदीजी ने तीन साल लगा दिए, हमें तो लगा था कि मोदीजी सरकार बनाते ही ऐसा फैसला सुनाएंगे।

उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुस्लिमों ने ही देश के 4 लाख करोड़ रूपए लूटे हैं इसलिए इस लूट की भरपाई मुस्लिमों की हज सब्सिडी बंद करके ही वसूल करनी चाहिए। यह बहुत अच्छा फैसला है और इसकी तारीफ की जानी चाहिए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार ने आज बहुत बोल्ड फैसला लिया है. हज पर दी जाने वाली सब्सिडी पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. इस फैसले के बाद देश के 700 करोड़ रुपये हर साल बचेंगे. इस पैसों को मुस्लिमों को ही शिक्षा देने पर इस्तेमाल किया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत से करीब 1.70 लाख लोग हर साल हज यात्रा पर जाते हैं. केंद्र सरकार प्रत्येक हज यात्री पर करीब डेढ़ लाख रुपये खुद खर्च करती है. अब ये पैसे बचेंगे और देश के काम आएँगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हज यात्रा पर जाने वाले प्रत्येक यात्री सिर्फ 45000 रुपये जमा करते हैं जबकि फ्लाइट का टिकट करीब Rs.1,85,000 से Rs.2,19,000 है. बाकी के पैसे केंद्र सरकार देती है.

तुष्टिकरण बंद सबका शशक्तिकरण शुरू

इस फैसले पर केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हज सब्सिडी बंद होने से जो भी पैसे बचेंगे वह गरीब मुसलमान बच्चों के शिक्षा पर खर्च किये जाएंगे, इस तरह से तुस्टीकरण बंद करके सबका शशक्तिकरण किया जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: