Jan 4, 2018

बॉबी को भाई बोला है तो जान दे दूँगी, पुलिस वालों ने नहीं छोड़ा तो महासंग्राम करुँगी: आशु परिहार


ashu-parihar-told-bobby-kataria-brother-will-start-andolan-against-police

गुरुग्राम: सोशल एक्टिविस्ट आशु परिहार भी अब बॉबी कटारिया के समर्थन में खुलकर उतर आयी हैं. उन्होंने एक वीडियो सन्देश में बॉबी कटारिया को टॉर्चर करने वाली गुरुग्राम पुलिस के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और उन्हें सस्पेंड होने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी.

आशु परिहार ने कहा कि - कौन है ये बॉबी कटारिया, हम इसका समर्थन क्यों करें, मेरी नजर में बॉबी कटारिया एक इंसान है जिसमें आज भी इंसानियत जिन्दा है,

आत्मा का आदमी सम्मान खो बैठा है, चंद टुकड़ों के लिए ईमान खो बैठा है, 
मैं आदमी को आदमी कैसे कहूँ, जब आदमी ही आदमी की पहचान खो बैठा है.

उन्होंने आगे कहा - बॉबी कटारिया उन लोगों में से नहीं है, वो लोगों का दुःख दर्द समझता है और हर किसी की मदद के लिए वो आगे आया लेकिन जब बंदा बुलंदियों पर जाना शरू कर देता है तो कुछ ना कुछ अडचनें जरूर आती हैं, कोई ना कोई विपदाएं जरूर आती हैं, उसको ऊँचाइयों तक पहुँचने से रोकने के लिए. इसीलिए बॉबी कटारिया पुलिस के चंगुल में आ गए और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

आशु परिहार ने कहा कि बॉबी कटारिया पुलिस वालों की कुछ ज्यादा ही उतारता था, मैं ये नहीं कहती कि सारा पुलिस प्रशासन खराब है लेकिन कुछ गन्दी नाली के कीड़े आज भी मौजूद हैं. मैं भूली नहीं हूँ कि जब मेरे खिलाफ फतवे जारी हुए थे उसके बाद मुझे कोर्ट से सुरक्षा मिली थी तो जिस पुलिस वाले की मेरे घर पर ड्यूटी लगी थी वह मेरे घर पर दारू पीकर आ गया था. मैंने भी लाइव वीडियो बनायी थी लेकिन मुझे बाद में अहसास हुआ कि फेसबुक पर वीडियो डालने से अच्छे पुलिस वालों की बेइज्जती हो जाएगी, हमारे देश भारत की बेइज्जती हो जाएगी, इसलिए मैंने फेसबुक से वह वीडियो डिलीट कर दिया और उसपर पर्सनल कार्यवाही करवाई.

उन्होंने कहा - मुझे पता है पुलिस में कुछ गन्दी नाली के कीड़े आज भी हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि सारे पुलिस वाले बेकार हैं. अगर आपको किसी से समस्या है तो उसका नाम लेकर आप कुछ कह सकते हैं, अगर आपको कोई SHO अच्छा नहीं लग रहा है, कोई हवलदार अच्छा नहीं लग रहा है तो उसके बारे में कुछ बोल सकते हैं, मैंने ऐसे पुलिसवाले भी देखे हैं जो जब मैं जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन करने जाती हूँ तो मेरा फुल समर्थन करते हैं, मेरे पास कुछ पुलिसवाले हैं जो 24 घंटे मेरी सुरक्षा में रहते हैं और मुझे गुड़िया गुड़िया कहते हैं. देखें पूरा वीडियो.

आशु परिहार ने कहा, आटे के साथ घुन भी पिसता है, कुछ पुलिस वाले खराब हैं, कुछ पुलिस कर्मचारी खराब हैं तो केवल पुलिस वालों को टारगेट क्यों करना, खराब तो पुलिसवाले भी हैं, हर डिपार्टमेंट में खराब लोग हैं, आप कोई सा भी डिपार्टमेंट ले लीजिये, हर डिपार्टमेंट में खराब लोग हैं, बॉबी कटारिया ने केवल एक छोटी सी गलती कर दी, उन्होंने सारे पुलिस वालों को इसमें लपेट लिया, लेकिन वह इंसान बहुत अच्छा है और लोगों की मदद कर रहा है. वह जब तक पुलिस वालों के चंगुल में नहीं आया था वह बहुत अच्छा काम कर रहा था.

उन्होंने कहा कि जहाँ तक मुझे लगता है, पुलिसवालों ने अपना पर्सनल प्रतिशोध निकालने के लिए उसको अरेस्ट किया है और जिस प्रकार से उसको टॉर्चर किया जा रहा है वो कोई आतंकवादी नहीं है, आपको ताकत दिखानी है तो उन लोगों पर दिखाओ जो बोलते हैं - भारत तेरे टुकड़े होंगे. आपको ताकत दिखानी है तो उन लोगों पर दिखाओ जो बोलते हैं - भारत माता डायन है. आपको ताकत दिखानी है तो उन लोगों पर दिखाओ जो बोलते हैं - पाकिस्तान जिंदाबाद.

आशु परिहार ने कहा कि - गुरुग्राम पुलिस वाले एक आम इंसान पर थर्ड डिग्री टॉर्चर कर रहे हैं शर्म आनी चाहिए आपको. बॉबी हँसता खेलता गया था थाने और आज आप लोगों की वजह से वह अपने पैरों पर चलने लायक नहीं रहा. कहाँ का न्याय है, आप तो पूरे के पूरे जज ही बन गए, आप अपना पर्सनल प्रतिशोध निकाल रहे हो. इसे कहते हैं - आपका पर्सनल प्रतिशोध निकालना ताकि आपकी कोई पोल पट्टी ना खोल सके. सभी लोगों के पास पुलिस वालों की बहुत सारी पोल पट्टी होती हैं.

आशु परिहार ने कहा कि - बॉबी की गलती यही थी कि उसनें सभी पुलिस वालों को गलत बोल दिया, अगर उससे गलती हुई थी तो आप लोगों को को उसे प्यार से समझाना चाहिए था, माना कि बॉबी कटारिया गलत है लेकिन आप लोग समझदार हो, आप लोगों पर इस देश की जनता का भार है, आप लोगों को बॉबी कटारिया को बुलाना चाहिए था, एक बार प्यार से समझाना चाहिए था, अगर आपका बच्चा गलती करता है तो क्या आप मार मार कर उसके पैर तोड़ देते हो, वो भी आपके बच्चे के समान है, गुरुग्राम के SHO, अगर आप तक मेरी ये वीडियो पहुँच जाय तो बॉबी आपके बच्चे के समान है, अगर आपके बच्चे ने गलती कर दी तो क्या आप उसे मार मार कर हाथ पैर तोड़ डालोगे, उसको अपने पैरों पर खड़े होने लायक नहीं छोड़ोगे.

आशु परिहार ने कहा - बॉबी ने ऐसा भी क्या कर दिया है, उसकी अच्छाइयाँ भी देखिये, सड़क पर एक एक्सीडेंट हुआ पड़ा था, कोई उस बंदे को उठाने को तैयार नहीं था, बॉबी ने ना अपनी गाडी की परवाह की, ना अपने टाइम की परवाह की, ना अपने पैसे की फिक्र की, बॉबी उस बन्दे को गोदी में लेकर अस्पताल तक गया, उस बन्दे की कुछ अच्छाईयां तो देख लेते. उस अच्छाई की वजह से उस बन्दे की जान बची थी.

आशु परिहार ने कहा कि बॉबी कटारिया तो गरीबों के हक के लिए लड़ रहा था और वैसे भी अगर उसनें पुलिस वालों की वीडियो बना दी तो क्या गलत किया, सरेआम दारू पीना किसकी शाबाशी है, ये तो अच्छी बात है, तुम लोग ऐसी हरकतें करते ही क्यों हो, आप लोग ड्यटी सही से निभाइए.

मैं ये बात इसलिए कह रही हों क्योंकि हम लोग जो टैक्स देते हैं उसी से आपको सैलरी मिलती है, हमारी खून पसीने की कमाई हमारी होती है,  अगर आपको सैलरी मिल रही है तो आप अपनी ड्यूटी इमानदारी से करो, पहले आप खुद सुधरिए उसके बाद दूसरों को सुधरने का मौका दीजिये.

आशु परिहार ने कहा कि कुछ पुलिसवाले खराब हैं इसलिए पूरी पुलिस को गन्दा होना पड़ता है, पूरे स्टाफ पर गन्दगी लग जाती है क्योंकि आटे के साथ घुन जरूर पिसता है.

आशु परिहार ने कहा चेतावनी देते हुए कहा - अगर तीन चार दिन के अन्दर बॉबी भईया बाहर नहीं आ जाते तो उनकी ये बहन धरना करने के लिए तैयार है और वो धरना अनिश्चितकालीन तक चलेगा, जब तक बॉबी कटारिया बाहर नहीं आ जाएंगे.

आशु परिहार ने कहा कि भले ही मैं दिल्ली से बहुत दूर हूँ लेकिन एक सच्चे देशभक्त के लिए अगर दूर से भी आना पड़े तो मैं आउंगी, अब तो मैंने बॉबी कटारिया को भाई बोल दिया है और आशु परिहार जिसे भाई बोल देती है उसके लिए जान भी दे देती है इसलिए अब मेरा पूरा समर्थन बॉबी कटारिया के लिए है.

उन्होंने गुरुग्राम पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा - अगर आपने उसको टॉर्चर करना बंद नहीं किया ना तो आप भी सस्पेंड होने के लिए तैयार हो जाइए. आपको सस्पेंड कर देना चाहिए, हद होती है, आपको शर्म आनी चाहिए. बॉबी कटारिया को आपने उसके पैरों पर चलने के लायक नहीं छोड़ा.

आशु परिहार ने कहा कि अगर आपके अन्दर इतनी ताकत है तो रोक कर दिखा दीजिये जो बिना हेलमेट के लोग घूमते रहते हैं, अगर आपके अन्दर इतनी ताकत है तो जाइए बॉर्डर पर कभी, एक सच्चे आम इंसान का आपने ये हाल बना दिया.

उन्होंने गुरुग्राम पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा - अगर जल्दी से जल्दी बॉबी कटारिया बाहर नहीं आये और पुलिस वालों ने उन्हें टॉर्चर करना बंद नहीं किया तो बहुत जल्दी एक महासंग्राम होने वाला है.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: