Jan 14, 2018

GST से खुश नहीं थे अनिल आवाना, अब समझ में आया तो पूरे देश को समझाने का उठाया बीड़ा, पढ़ें


anil-awana-told-benefits-of-gst-by-modi-sarkar-in-hindi-video

नई दिल्ली: पिछले साल जुलाई महीनें में जब मोदी सरकार ने GST बिल लागू किया था तो पूरे देश के व्यापारी डरे हुए थे, हर कोई सोच रहा था कि अब व्यापार कैसे कर पाएंगे, अब हिसाब किताब कैसे रखेंगे, सरकार को टैक्स कैसे चुकाएंगे, कुछ तो लोग डरे हुए थे और कुछ को राजनीतिक पार्टियों ने दुष्प्रचार करके डरा दिया था, लेकिन अब लोग GST के फायदे समझने लगे हैं.

अनिल अवाना भी ऐसे लोगों में से हैं, वह भी पहले GST को लेकर डरे हुए थे लेकिन अब उन्हें GST के फायदे समझ में आ गए हैं तो उन्होंने पूरे देश को GST के बारे में समझाने का बीड़ा उठा लिया है ताकि लोगों का डर ख़त्म हो, सभी लोग ईमानदारी से अपना बिजनेस करें और ईमानदारी के साथ सरकार को टैक्स देकर देश के विकास में भागीदारी निभाएं.

अनिल अवाना GST को अपने अंदाज में समझाते हैं, वह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पहले हमारे माँ-बाप हमें पढने लिखने के लिए कहते थे तो हमें बहुत बुरा लगता था, हमें वो दुश्मन की तरह लगते थे, इसीलिए हमने ज्यादा पढ़ाई लिखाई नहीं की, लेकिन अब हमें लगता है कि हमारे माँ-बाप सही थे हम गलत थे. अब हम सोचते हैं कि अगर हमने पढ़ाई लिखाई की होती तो हम पढ़ लिखकर बड़े अफसर बन जाते लेकिन हमने मौका गँवा दिया.

अनिल अवाना ने बताया कि यही चीज GST में है, आज हमें GST बेकार लग रही है क्योंकि हमें इसके फायदे के बारे में पता नहीं है लेकिन जब चार पांच साल बाद हमें इसके फायदे दिखेंगे. यह हमारे देश को मजबूत बनाने के लिए लाया गया है. सरकार को भी पता करने का पूरा हक है कि व्यापारियों के पास पैसा कहाँ से आ रहा है, हो सकता है कि किसी के पास दो नंबर का पैसा आ रहा हो.

उन्होंने कहा कि GST से देश मजबूत हो रहा है, अगर कोई इसके विरोध में जहर खा लेता है तो वह सही नहीं है, इससे कोई नुकसान नहीं है, यह भारत को मजबूत करने के लिए है. उन्होंने कहा कि कल को आप लोग ही कहोगे कि GST बहुत बढ़िया चीज आयी है.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार अच्छा काम कर रही है, जो सिलेंडर पर रेट बढ़ रहे हैं वह गलत नहीं है क्योंकि वह पैसा कल को देश के ही काम आएगा, दो चार साल में इसका फायदा नजर आएगा.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार असली सरकार है, सिर्फ देश के फायदे के लिए काम करती है, ये हमारे भारत के लिए अच्छा कर रहे हैं तो GST को गलत मत समझो, GST बहुत अच्छी चीज है, जब आने वाले समय में आपको फायदा दिखेगा तो आप कहोगे - वाह वाह.

उन्होंने कहा कि मेरा सभी भाइयों से अनुरोध है कि GST के चक्कर में जहर मत खाओ, थोडा सबर करो, आराम से रहो. जो भी हमारा पैसा सरकार के पास जा रहा है ये वापस चार गुना होकर हमारे ही पास आएगा. 

उन्होंने कहा कि सरकार अगर हमसे पैसा ले रही है तो देश के लिए ले रही है, ऐसा तो है नहीं कि सरकार अपने परिवार के लिए पैसे ले रही है, भाई लोगों, ये हम लोगों के लिए ही कर रही है, आप लोग कल खुद कहोगे, मोदी सरकार जिंदाबाद, GST जिंदाबाद.

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: