Dec 28, 2017

कुमार विश्वास को राज्य सभा सांसद बनाने से डर रहे हैं केजरीवाल, इसलिए काट दिया उनका नाम


why-arvind-kejriwal-not-nominating-kumar-vishwas-for-rajya-sabha

नई दिल्ली: दिल्ली में राज्य सभा की तीन सीटों के चुनाव को लेकर माहौल गर्म हो चुका है, 3 जनवरी को सभी उम्मीदवारों के परचा दाखिल करने की अंतिम तारीख है जिसमें सिर्फ 7 दिन बचे हैं लेकिन केजरीवाल ने अभी तक उम्मीदवारों के नाम फाइनल नहीं किये हैं.

आम आदमी पार्टी में केजरीवाल को टक्कर देने वाला सिर्फ एक नाम है और वह है कुमार विश्वास, पहले ऐसा लग रहा था कि कुमार विश्वास को राज्य सभा के लिए जरूर नॉमिनेट किया जाएगा लेकिन अब ऐसा विल्कुल भी नहीं लग रहा है, कुमार विश्वास के नाम की चर्चा भी नहीं है, केजरीवाल ने उन्हें लिस्ट से बाहर निकाल दिया है.

अब कुमार विश्वास के समर्थकों को भी लग रहा है कि उन्हें राज्य सभा के लिए नॉमिनेट नहीं किया जाएगा इसलिए आज सैकड़ों लोगों ने आप पार्टी के बाहर धरना शुरू कर दिया है, अब यह लोग तभी उठेंगे जब कुमार विश्वास का नाम आगे बढाया जाएगा लेकिन आज आप पार्टी ने उन्हें वहां से भगाने के लिए पुलिस बुला ली जिसके बाद साफ़ हो गया है कुमार विश्वास को राज्य सभा में देखने का उनके समर्थकों का सपना टूट चुका है.

केजरीवाल को किस बात का है डर

दरअसल कुमार विश्वास ऐसे नेता हैं तो केजरीवाल की नीतियों का खुला विरोध करते हैं. उन्होंने वी द नेशन वीडियो जारी करके केजरीवाल और आप आदमी पार्टी की भ्रष्टाचार को लेकर जमकर फजीहत कराई थी, उसके बाद केजरीवाल और कुमार विश्वास के बीच मतभेद की खबरें आने लगी थीं, एक बार तो ऐसा लगा था कि कुमार विश्वास आप पार्टी छोड़ देंगे लेकिन अचानक से केजरीवाल से एक कदम आगे बढते हुए उन्हें मना लिया लेकिन अब केजरीवाल उनसे किनारा करने का पूरा मन बना चुके हैं क्योंकि अब दो साल दिल्ली में चुनाव नहीं हैं. केजरीवाल को कुमार विश्वास की जरूरत नहीं है.

अब केजरीवाल अपने ख़ास लोगों को ही राज्य सभा सांसद बनाना चाहते हैं ताकि वह जिसे राज्य सभा भेजें वह उनका अहसान मानता रहे और उन्हें आँखें ना दिखा पाए, कुमार विश्वास ऐसा करेंगे नहीं क्योंकि वह पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं और केजरीवाल के ही कद के नेता हैं. केजरीवाल चाहते है कि कुमार विश्वास का कद बढ़ने ना पाए इसलिए चर्चा में होने के बाद भी उनका नाम काट दिया गया.

अब राज्य सभा के लिए तीन चार नामों पर चर्चा हो रही है - स्वाती मालीवाल, अरुण शौरी, संजय सिंह, आशुतोष कुमार और एक सुप्रीम कोर्ट के वकील के नाम पर चर्चा हो रही है. कुमार विश्वास के नाम पर कोई चर्चा नहीं है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: