Dec 8, 2017

बसपा मेयर को उप-राष्ट्रपति का करारा जवाब, माँ को सलाम नहीं करेंगे तो क्या अफजल गुरु को करेंगे


vise-president-venkaiah-naidu-said-vande-matram-is-ma-tujhe-salam

नई दिल्ली: मेरठ की बसपा मेयर सुनीता वर्मा ने मेरठ नगर निगम में वंदे मातरम् गाने पर रोक लगा दी है, वह इसे साम्प्रदाईक मानती हैं साथ ही मुस्लिमों को खुश भी करना चाहती हैं. हाल ही में मेरठ नगर निगम के चुनाव हुए थे जिसमें उन्हें मेयर पद के लिए चुना गया हालाँकि नगर निगम में बीजेपी का बहुमत है.

उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने वन्दे मातरम् का विरोध करने वालों को कड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने बताया कि वन्दे मातरम् का मतलब है - माँ तुझे सलाम, माँ तुझे नमस्कार. हम वन्दे मातरम् नहीं कहेंगे, हम माँ को सलाम नहीं करेंगे तो क्या आतंकवादी अफजल गुरु को करेंगे.

नायडू विश्व हिन्दू परिषद् के पूर्व अध्यक्ष अशोक सिंघल की पुस्तक के विमोचन के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. नायडू ने सवाल किया। वंदे मातरम का  मतलब मां तुझे सलाम होता है. क्या समस्या है? अगर मां को सलाम नहीं करेंगे तो क्या अफजल गुरू को सलाम करेंगे।

उन्होंने राष्ट्रवाद को परिभाषित करने का प्रयास करने वाले लोगों का उल्लेख करते हुए कहा कि वंदे मातरम का मतलब मां की प्रशंसा करना होता है. उन्होंने कहा कि जब कोई कहता है भारत माता की जय वह केवल किसी तस्वीर में किसी देवी के बारे में नहीं है. उन्होंने कहा यह इस देश में रह रहे 125 करोड़ लोगों के बारे में है चाहे उनकी जाति रंग पंथ या धर्म कुछ भी हो. वे सभी भारतीय हैं.  उन्होंने हिंदुत्व पर उच्चतम न्यायालय के 1995 के फैसले का उल्लेख किया जिसमें कहा गया है कि यह कोई धर्म नहीं बल्कि जीवन जीने का एक तरीका है। 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: