Dec 2, 2017

जनता ने किया इशारा, काम नहीं करेंगे भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेसी नेता तो निर्दलीयों को देगी वोट


up-election-independent-candidates-win-in-nagar-panchayat-palika

कुछ राजनीतिक पार्टियाँ और कुछ नेता जनता को मूर्ख समझते हैं लेकिन कल यूपी की जनता ने साबित कर दिया कि वह मूर्ख नहीं है और सोच समझकर वोट देते हैं. नगर निगम में दो शहरों को छोड़कर जनता ने जान बूझकर बीजेपी को वोट दिया क्योंकि जनता जानती थी कि नगर निगम में किसी और पार्टी की सरकार बनने से दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे से लड़ते रहेंगे और विकास का काम प्रभीवित होगा.

जनता ने नगर निगमों में तो बीजेपी को वोट दिया क्योंकि यूपी में बीजेपी की सरकार है लेकिन नगर पंचायत चुनावों में जनता ने निर्दलीयों को वोट दिया. निर्दलीयों के बाद दूसरा नंबर बीजेपी को मिला लेकिन जनता ने राजनीतिक पार्टियों को यह इशारा जरूर कर दिया कि अगर नेता काम करेंगे तभी पार्टी के नाम पर वोट मिलेगा वरना बिना पार्टी वालों को वोट देकर राजनीतिक पार्टियों को सबक सिखाया जाएगा.

कल यूपी में नगर निगम के अलावा नगर पंचायत और नगर पालिका के भी नतीजे आये. मेयर पद के लिए किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार को जीत नहीं मिली हालाँकि 224 निर्दलीय पार्षद जरूर चुने गए, पहले नंबर पर बीजेपी रही जिसके 596 पार्षद चुने गए लेकिन निर्दलीयों ने सपा, बसपा और कांग्रेस से भी अधिक सीटें जीतीं. सपा को 202, बसपा को 147 जबकि कांग्रेस को 110 सीटों पर ही जीत मिली जबकि निर्दलीयों को 224 सीटों पर जीत मिली.

इसके बाद नगर पालिका अध्यक्ष का रिजल्ट देखते हैं. यहाँ पर बीजेपी और सपा के बाद निर्दलीय तीसरे स्थान पर रहे, भाजपा को 70, सपा को 44, निर्दलीयों को 43 सीटों पर जीत मिली. यहाँ भी बसपा और कांग्रेस निर्दलीयों से पीछे हो गए.

इसके बाद नगर पालिका परिषद के सदस्यों के नतीजे देखते हैं. यहाँ पर तो निर्दलीयों ने बाजी मार ली. यहाँ पर निर्दलीयों को 3380 स्थानों पर जीत मिली, यहाँ पर उनसे सभी पार्टियाँ पीछे हो गईं, बीजेपी को केवल 922, सपा को केवल 477, बसपा को केवल 262 और कांग्रेस को केवल 158 सीटों पर जीत मिली.

इसके बाद नगर पंचायत के अध्यक्षों के नतीजे आये, यहाँ पर भी निर्दलीयों ने बाजी मार ली और सभी पार्टियों को पीछे कर दिया, निर्दलीयों को 182 सीटों पर जीत मिली जबकि भाजपा को 100, सपा को 83, बसपा को 45 जबकि कांग्रेस को सिर्फ 17 स्थानों पर जीत मिली.

इसके बाद नगर पंचायत सदस्यों के नतीजे देखते हैं. यहाँ पर भी निर्दलीयों ने बाजी मार ली और सभी पार्टियों को पीछे कर दिया. निर्दलीयों को 3875 सीटों पर जीत मिली जबकि भाजपा को 664, सपा को 453, बसपा को 218 और कांग्रेस को 126 सीटें मिलीं.

up-nagar-nigam-election-result

निर्दलीयों के प्रति झुकाव दिखाकर जनता ने इशारा कर दिया है कि अब जनता भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस का तमगा देखकर वोट नहीं करेगी, अगर सरकारें काम करेंगी तभी उनकी पार्टी को वोट मिलेगा, अगर सिर्फ जुमलेबाजी की तो जनता निर्दलीयों को वोट देकर उन्हें सबक सिखा देगी. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: