Dec 13, 2017

NGT कोर्ट ने लगाई भगवान की जय बोलने पर रोक तो भड़के सूरजपाल अमू, बोले, इतना जुल्म सही नहीं


surajpal-amu-slams-ngt-court-for-banning-bhagwan-ki-jai-slogan

नई दिल्ली: हिन्दुओं के लिए वैष्णो देवी और अमरनाथ मक्का मदीना से कम नहीं है लेकिन मक्का मदीना में लोग खुलेआम अल्लाह-हु-अकबर बोल सकते हैं लेकिन NGT के आदेश के अनुसार अब वैष्णो देवी और अमरनाथ की यात्रा करने वाले भक्त जय माता दी या जय भोलेनाथ नहीं बोल सकते, एक नए आदेश के अनुसार राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने हिन्दू तीर्थ स्थलों पर भगवानों के जय जय कारे लगाने पर रोक लगा दी है.

आपको बता दें कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने एक बार फिर धार्मिक मामलों में दखल देते हुए विवादित निर्देश दिए हैं। हिंदू आस्था के केंद्र वैष्णो देवी के बाद अमरनाथ यात्रा पर निर्देश देते हुए एनजीटी ने मंत्रोच्चारण, जयकारों और घंटिया बजाने पर रोक लगा दी है, NGT का कहना है कि जय जय कारा लगाने से पर्यावरण को खतरा पहुँचता है। एनजीटी के आदेश के बाद अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले भोले भक्त अब हर हर महादेव नहीं बोल सकेंगे, मंत्र नहीं पढ़ सकेंगे, नारे नहीं लगा सकेंगे, घंटी नहीं बजा सकेंगे, मोबाइल पर बात नहीं कर सकेंगे।

इस फैसले के साथ ही सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरु हो गया है। लोगों ने एनजीटी के आदेश को गैर जरूरी बताते हुए उसे राष्ट्री विरोधी करार कर दिया है। कई भाजपा नेताओं ने एनजीटी को चुनौती दी है। राजपूत नेता सूरजपाल अम्मू ने भी एनजीटी को आइना दिखाया है और इस आदेश को गलत बताया है। सूरजपाल जम्मू का कहना है कि मुझे आश्चर्य हो रहा है कि यह “मेरा हिन्दुस्तान है या NGT वालों का भारत है। कमाल हो गया जनाब। अब यह तो बता दो इमरजेंसी दोबारा कब लगेगी, 1977 के बाद मुझे लगने लगा है अब 2017 मे पुनः यह सब होने वाला है।

सूरजपाल अमू ने कहा कि NGT को दिल्ली NCR के दूषित पर्यावरण की चिन्ता नही है, अब हिन्दू देवी देवताओं के मन्दिरों पर जाने वाले भक्तों पर ज़ुल्म करने ओर पाबन्दी लगाने की ज़िद्द है। हरियाणा मे फरीदाबाद मे ताक पर रखकर सूरजकुण्ड के आसपास बिल्डर्स को NOC दी गई है करोड़ों रूपये खाकर, कहाँ गये NGT और हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और जागरूक मीडिया. उसपर कोई नही बोलता क्यूँ कहाँ गई ‘ज़ीरो टालरेंस की नीति ओर प्रदूषण बोर्ड व NGT….वाह री NGT….???

मालूम हो कि सूरजपाल अम्मू ने हाल में संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म के खिलाफ आवाज उठाया था जिसके बाद कई राज्यों में विवादित फिल्म को बैन कर दिया गया। अम्मू ने फिल्म की अदाकारा दीपिका पादुकोण को भी धमकाया था।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: