Dec 28, 2017

कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूते छीनकर पाकिस्तान ने किया है जूते खाने वाला काम: सूरज पाल अमू


surajpal-amu-slammed-pakistan-for-taking-kulbhushan-jadhav-wife-jooti

नई दिल्ली: पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की पत्नी और माँ के साथ अपमानजनक व्यवहार पर पूरे देश का खून उबल रहा है, आज हरियाणा के धाकड़ राजपूत नेता सूरजपाल अमू ने भी इस पर नाराजगी जताई और पाकिस्तान को फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी के जूते उतरवाकर जूते खाने वाला काम किया है, अब भारत को देर नहीं करनी चाहिए और तीनों सेनाओं को मिलकर पाकिस्तान को सबक सिखा देना चाहिए.

एक वीडियो सन्देश में सूरजपाल ने कहा कई मैं पाकिस्तान को एक सन्देश देने के लिए आया हूँ. कुछ पाकिस्तानी लोग जो हिंदुस्तान में रहते हैं जो खाते हिंदुस्तान का हैं लेकिन गीत पाकिस्तान के गाते हैं उनके लिए भी मेरा सन्देश है.

सूरजपाल ने कहा कि कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ पाकिस्तान में जिस प्रकार का व्यवहार किया गया है वह निश्चित तौर पर अशोभनीय और निंदनीय है, उसकी जितनी आलोचना की जाए वह कम है. पाकिस्तान एक ऐसा मुल्क है जो हिंदुस्तान के नाखून के बराबर है.

उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान तो हिंदुस्तान के टुकड़ों पर बना है, आज वो कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी के साथ इस प्रकार का व्यवहार कर रहा है और पाकिस्तान का मीडिया जिस प्रकार से उनके साथ प्रश्न कर रहा है वह निश्चित तौर पर गंभीर विषय है.

उन्होंने कहा कि मैं पाकिस्तान के शासकों को एक बात कहना चाहता हूँ, अगर हमसे दुश्मनी करनी है तो आमने सामने आकर करो, अगर किसी की माँ गयी है, किसी की बीवी गयी है, किसी की पत्नी अपने पति से मिलने गयी है, कोई माँ अगर अपने बेटे से मिलने गयी है तो क्या आप उनके साथ ऐसा व्यवहार करेंगे. उनकी चूड़ियाँ उतरवायेंगे, उनके माथे का सिन्दूर मिटवाएंगे, उनके चप्पल और जूते उतरवायेंगे.

सूरजपाल ने पाकिस्तान को फटकारते हुए कहा कि अगर आप हिंदुस्तान की माँ और बहनों से इतना डरते हैं तो आपने उन्हें मिलने की अनुमति क्यों दी, मिलवाने का क्यों नाटक किया, क्योंकि आपके ऊपर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का दबाव था. ये गलत बात है. निश्चित तौर पर इसका जवाब हिंदुस्तान की सरकार को देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने उस माँ और बेटी का अपमान करके हिंदुस्तान की हर माँ-बेटी का अपमान किया है, सुषमा जी ने आज राज्य सभा में बोला लेकिन अब बोलने से काम नहीं चलेगा, हिंदुस्तान को अब पाकिस्तान में घुसकर जवाब देना पड़ेगा, जिस प्रकार से हमने पिछली लड़ाइयों में पाकिस्तान को शिकस्त दी, उनकी औकात याद दिलाई.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जिस प्रकार से एक निर्दोष कुलभूषण जाधव को बंदी बनाया हुआ है, आज उसके परिवार के साथ जिस प्रकार का व्यवहार हुआ है, पाकिस्तान को इसपर जवाब देना चाहिए, पाकिस्तान में घुसकर पाकिस्तानियों और उसकी सेना को हमारी सेना जवाब देगी और हिंदुस्तान की सरकार अपने स्तर पर उसे जवाब देगी.

सूरजपाल ने प्रधानमंत्री मोदी और तीनों सेनाओं से अनुरोध करते हुए कहा, जितना जल्दी हो सके पाकिस्तान को इस बात का मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए. अगर जवाब नहीं दिया तो निश्चित तौर पर हिन्दुस्तानियों को दुःख होगा. हम अभी भी दुखी हैं.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया पर मुझे तरस आता है, आप लोगों में तहजीब नहीं है, किस प्रकार से व्यवहार करना चाहिए, किस प्रकार से उनका सम्मान करना चाहिए, आप उन्हें अपमानित करने का काम करते हो, हमारे देश में पाकिस्तानी कैदियों से भी अच्छा व्यवहार होता है लेकिन आपने उनकी पत्नी और माँ के जूते उतरवा लिए.

उन्होंने पाकिस्तान से कहा कि आप उनकी पत्नी के जूते लेकर क्या करोगे, आप लोगों ने जूते खाने का काम किया है और जूते पड़ेंगे, मैं हिंदुस्तान के अन्दर जो पाकिस्तानी दूतावास है उन्हें भी एक सुझाव देना चाहता हूँ, आप छुप छुपकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मिलो, खूब नेताओं के साथ बैठो, ओवैसी के साथ बैठो, फारूख अब्दुल्ला के साथ बैठो लेकिन अगर हिंदुस्तान के लोग अपनी पर आ गए तो पाकिस्तान का नामो निशान मिट जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: