Dec 5, 2017

राहुल गाँधी ने टमाटर के दाम बताये 100 रुपये, प्याज 80, बोले, मोदी सरकार ने मंहगाई से मार दिया


rahul-gandhi-wrote-tomato-price-100-rs-per-kg-onion-80-per-kg

गुजरात चुनाव में राहुल गाँधी पर फेंकने के आरोप लग रहे हैं. वे कितना भी फेंके लेकिन कुछ मुद्दे उन्हें बीजेपी सरकार खुद दे रही है, सबसे बड़ा मुद्दा है टमाटर और प्याज के मंहगे दामों का. बीजेपी सरकार ने यह जानते हुए भी कि नवम्बर दिसम्बर में शादी-विवाह का सीजन होने की वजह से प्याज और टमाटर की डिमांड बढ़ जाती है जिसकी वजह से इनके दाम आसमान छूने लगते हैं. इसके बावजूद भी मोदी सरकार ने डिमांड पूरी करने के लिए इन सब्जियों का आयात नहीं किया, अब उन्हें यह लापरवाही मंहगी पड़ने वली है.

आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर मंहगाई का आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला है, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से 7 वां सवाल पूछते हुए कहा है कि - 

जुमलों की बेवफाई मार गई
नोटबंदी की लुटाई मार गई
GST सारी कमाई मार गई
बाकी कुछ बचा तो -
महंगाई मार गई
बढ़ते दामों से जीना दुश्वार
बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?

राहुल गाँधी ने मोदी से यह सवाल पूछते हुए कुछ आंकड़े भी साझा किये हैं जिसमें 2014 और 2017 में कुछ चीजों के दामों में अंतर बताया है हालाँकि इनके दाम उन्होंने कुछ ज्यादा ही बता दिए हैं लेकिन राजनीति में इतना चलता है, उन्होंने प्याज के दाम 80 बताये हैं जबकि टमाटर के दाम 100 रुपये पहुंचा दिया है. जबकि मंडी में प्याज 50-70 जबकि टमाटर 50-70 चल रहे हैं लेकिन इतना चलता है क्योंकि जब कांग्रेस के राज में टमाटर मंहगा होता था तो बीजेपी वाले भी ऐसे ही आंकड़े गिनाते थे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: