2-4 दिन आराम भी नहीं किये मोदी, मिजोरम-मेघालय को कांग्रेस मुक्त का अभियान शरू, आज कई कार्यक्रम

Unknown Author:
pm-narendra-modi-reached-mizoram-meghalaya-to-make-congress-mukt

दो दिन पहले गुजरात के चुनाव संपन्न हुए थे, उसके पहले हिमाचल प्रदेश के चुनाव संपन्न हुए थे, हिमाचल को करीब करीब कांग्रेस मुक्त बना दिया गया है, गुजरात में बीजेपी की सरकार बचा ली गयी है, अब कांग्रेस की सिर्फ चार राज्यों में सरकार है - कर्नाटक, मिजोरम मेघालय और पंजाब.

हिमाचल और गुजरात को कांग्रेस मुक्त करने के लिए मोदी ने जी-तोड़ मेहनत की, दोनों जगह चुनाव संपन्न होने और एग्जिट पोल में बीजेपी के पक्ष में नतीजे आने के बाद लोग सोच रहे थे कि मोदी दो चार दिन आराम करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मोदी आज मिजोरम और मेघालय पहुँच गए हैं. उन्होंने आज से ही दोनों राज्यों को कांग्रेस मुक्त बनाने का अभियान शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि मिजोरम में अगले साल सितम्बर-नवम्बर में चुनाव होंगे, वहां पर कांग्रेस की 40 में से 34 सीटों के साथ बहुमत की सरकार है. वहां से कांग्रेस को उखाड़ना मुश्किल है लेकिन 10 साल की एंटी-इनकम्बेंसी भी है इसलिए मोदी ने इसका फायदा उठाना शुरू कर दिया है.

इसके अलावा मेघालय में भी कांग्रेस की सरकार है, वहां 60 सीटों में कांग्रेस के 30 विधायक हैं. आज मोदी शिलोंग और आईजॉल में रैलियों को संबोधित करेंगे और कई विकास योजनाओं की शुरुआत करेंगे. ताकि कांग्रेस को दोनों राज्यों से मुक्त कर सकें.



फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: