Dec 26, 2017

सुशील मोदी से मिलकर खुश हो गए PM MODI, बोले, आखिर आपने भेज ही दिया उन्हें असली जगह


pm-narendra-modi-meet-with-sushil-modi-during-vijay-rupani-oath

गांधीनगर: आज गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी और उनकी कैबिनेट का शपथ ग्रहण समारोह है जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी पहुंचे हैं. इस कार्यक्रम में बीजेपी के सभी मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री पहुंचे हैं. मंच पर पहुँचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सभी नेताओं से एक एक करके मुलाकात की लेकिन सुशील मोदी के साथ उनकी मुलाकात देखने वाली थी.

सुशील मोदी के पास ही केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी खड़े थे, मोदी से मिलते वक्त तीनों जोर जोर से हंस रहे थे, मोदी ने शायद सुशील मोदी से कहा कि आपको बधाई हो, आपकी वजह से आज लालू यादव अपनी असली जगह पर यानी जेल पहुँच गए हैं. मोदी के यह कहते ही तीनों लोग ठहाके लगाकर हंसने लगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चारा घोटाले के खिलाफ 1996 में बीजेपी नेताओं ने ही पटना हाई कोर्ट में PIL दाखिल की थी, उन नेताओं में सुशील मोदी भी थे,  लालू यादव को सजा दिलाने के लिए PIL दाखिल करने में सुशील मोदी के साथ शिवानन्द, लालन सिंह भी थे, उस PIL पर पटना हाई कोर्ट में वर्तमान केंदीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने केस लड़ा था और दोनों की वजह से ही आज लालू यादव जेल पहुंचे हैं.

लालू यादव के खिलाफ क्या है केस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चारा घोटाले के दो मामले चल रहे हैं - पहले मामले में चाईबासा कोषागार से 37 करोड़ 70 लाख रुपये अवैध ढंग से निकालने के लिए इन सभी को सजा मिल चुकी है और लालू को जेल भी जाना पड़ा था, यही नहीं उनपर आजीवन चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया था. 

कल दूसरे मामले में लालू यादव और 22 अन्य के खिलाफ फैसला सुनाया जाएगा जिसमें देवघर कोषागार से 89 लाख 27 हजार रुपये की अवैध निकासी की गयी थी। 

चारा घोटाले 1100 करोड़ रुपये से भी अधिक की लूट का मामला था जिसको लेकर काफी लम्बे समय से जांच चल रही है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: