Dec 14, 2017

मेक इन इंडिया का दिखा कमाल, PM MODI ने नौसेना को सौंपी INS कलवरी पनडुब्बी


pm-narendra-modi-handed-ins-kalvari-pandubbi-make-in-india-nausena

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज देश की नौसेना को एक बड़ा तोहफा दिया है, उन्होंने आज मुंबई में नौसेना के एक कार्यक्रम में भारत में ही मेक इन इंडिया योजना के तहत बनी INS कलवरी पनडुब्बी को नौसेना को सौंप दिया, मोदी ने आज कांग्रेस को यह भी दिखा दिया कि मेक इन इंडिया योजना सिर्फ हवा हवाई नहीं है बल्कि इस दिशा में काम भी हो रहा है और अब इसके नतीजे भी मिलने शुरू हो गए हैं.

मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज सवा सौ करोड़ देशवासियों के लिए महत्वपूर्ण दिवस है, मैं सभी देशवासियों को इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर बहुत बहुत बधाई देता हूँ, INS कलवरी पनडुब्बी को राष्ट्र को समर्पित करना मेरे लिए एक बहुत ही बड़े सौभाग्य का अवसर है, मैं देश की जनता की तरफ से भारतीय नौसेवा को भी बहुत बहुत सुभकामनाएँ देता हूँ.

मोदी ने कहा कि करीब दो दशक के बाद भारत को इस तरह की पनडुब्बी मिल रही है, नौसेना के बेड़े में कलवरी का जुड़ना रक्षा क्षेत्र में हमारी तरफ से उठाया गया एक बहुत बड़ा कदम है, इसे बनाने में भारतीयों का पसीना लगा है, भारतीयों की शक्ति लगी है, यह मेक इन इंडिया का एक उत्तम उदाहरण है. 

मोदी ने कहा कि मैं कलवरी बनाने वाले हर श्रमयोगी को, हर श्रमित को, हर कर्मचारी का आज ह्रदय से बहुत बहुत अभिनन्दन करता हूँ. उन्होंने कलवरी के निर्माण में फ़्रांस के सहयोग की भी तारीफ की.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: