Dec 7, 2017

अपने समर्थकों से बोले पीएम मोदी, कांग्रेस मुझे नीच कहती है लेकिन तुम लोग अपना आपा मत खोना


pm-narendra-modi-appeal-bjp-workers-to-remain-calm-on-neech

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कुछ कांग्रेसी नेता इस कदर बौखला गए हैं कि वे मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं, आज कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी को बहुत नीच किस्म का आदमी और असभ्य बता दिया. उन्होंने कहा कि मोदी बहुत नीच आदमी है, इसके अन्दर कोई सभ्यता नही है. मोदी ने इसके जवाब में अपने समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि उन्हें मुझे नीच कहने दो लेकिन तुम लोग अपना आपा मत खोना. 

मोदी ने देश भर के सभी बीजेपी कार्यकर्ताओं और देशवासियों से दोनों हाथ जोड़कर विनती करते हुए कहा  - कांग्रेस पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर ने मुझे नीच बोला है, देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द का प्रयोग किया है, गुजरात के एक बेटे के लिए नीच शब्द का प्रयोग किया है. इनके खिलाफ आप लोग एक शब्द भी मत बोलना, ट्विटर-फेसबुक पर इनके खिलाफ एक शब्द भी ना बोलें,  इन्होने जो किया इन्हें मुबारक, लेकिन तुम्हारे दिल में अगर इनके खिलाफ गुस्सा पैदा हो तो 9 और 14 को गुजरात में मतदान है, उसी में कमल पर बटन दबाकर ऊंचा काम कीजिये, नीच शब्द के अपमान का जवाब उन्हें अपने आप मिल जाएगा, तुम लोग अपनी मर्यादा मत तोडना, किसी को अपशब्द मत बोलना. सभ्यता का परिचय देना भारतीय जनता पार्टी का संस्कार है, आप लोग सिर्फ कमल पर बटन दबाकर अपना गुस्सा निकालना.

मोदी ने कहा कि गुजरात ने पहले भी बहुत अपमान सहा है, मैं 14 वर्ष तक गुजरात का मुख्यमंत्री रहा है, 14 वर्ष के कार्यकाल में मैंने बहुत अपमान सहा है, मौत का सौदागर कहा है, मुझसे जेल में भेजने के लिए साजिश की गयी, मेरी सरकार को ख़त्म करने की साजिश की गयी, जुल्म करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, उसी जुल्म का जवाब देने के लिए मुझे आपने प्रधानमंत्री बनाया. गुजरात की जनता फिर कांग्रेस को जवाब देगी.

मोदी ने दिया कांग्रेस को करारा जवाब

मोदी ने मणिशंकर अय्यर के नीच कमेंट का जवाब दिया, मोदी ने कहा कि कांग्रेसी नेता हताशा और निराशा में मान मर्यादा खो चुके हैं, आज कांग्रेस के एक जवाबदार नेता ने मुझे नीच कहा.

मोदी ने बताया कि ये सामान्य नेता नहीं हैं, ये अत्यंत विद्वान् परिवार से हैं, उत्तम से उत्तम यूनिवर्सिटी में पढ़े हैं, ये लम्बे समय तक भारत के राजदूत के रूम में काम किये हैं, IAS, IPS रैंक के फोरेन सर्विस के बडे अफसर रहे हैं, मनमोहन सिंह की सरकार में खूब जवाबदार मंत्री रहे हैं, जिनका ऐसा बैकग्राउंड है, जिनकी ऐसी शिक्षा रही है, ये बड़े आदमी हैं श्रीमान मणिशंकर अय्यर.

आज मुझे मणिशंकर अय्यर ने कहा कि मोदी तो बहुत नीच जाति का है, मोदी तो बहुत नीच है. मोदी ने कहा - ये अपमान गुजरात का है कि नहीं, ये अपमान गुजरात की महान परंपरा का है कि नहीं, तुम तो मुगलई मानसिकता में जीने वाले लोग हो, तुम लोगों से तो यह भी सहन नहीं होता था कि कोई गाँव वाला प्रेस किया हुआ कपडा पहने, इन्हें तकलीफ होती थी कि हमारा कपडा धोने वाले और कपडा साफ़ करने वाले ने प्रेस किये हुए कपडे पहने हैं. तुम उस मानसिकता के लोग हो जिसकी वजह से ऐसी भाषा बोल रहे हो.

मोदी ने कहा कि तुमने हमें गधा कहा, तुमने हमें गन्दी नाली का कीड़ा कहा, तुमने हमें नीच जाति का कहा, तुमने हमें नीच कहा, तुमनें हमें असभ्य कहा, अब तुम्हें चुनाव में गुजरात की जनता जवाब देगी. अब गुजरात की जनता 9 और 14 दिसम्बर को कमल का बटन दबाकर नीच की गाली का जवाब देगी.

मोदी ने कहा कि आपने मुझे 14 साल तक गुजरात का मुख्यमंत्री बनाया, आपने मुझे प्रधानमंत्री बनाया, क्या मैंने ऐसा कोई काम किया है कि देश का कोई नागरिक मुझे नीच कहे, क्या मैंने कोई नीच काम किया है, क्या मैं उंच नीच में भेद करता हूँ. कांग्रेस के महारथियों तुम लोग अपनी पराजय देखकर अपना मानसिक संतुलन खो चुके हो,  तुम लोग भले ही मुझे नीच जाति का और नीच बोल रहे हो, पर मुझे जरा भी दुःख नहीं है क्योंकि मैं अपने समाज पर गर्व करता हूँ. तुम लोगों को हमारा समाज नीच लगता है, नीच जाति का लगता है तो तुम्हारी सोच तुम्हें मुबारक, मुझे तो अपने बैकग्राउंड पर गर्व है, मैं भले ही नीच जाति का हूँ, नीच हूँ लेकिन ऊंचे काम करता हूँ, यह हमारा संस्कार है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: