आदर्श घोटाला: अशोक चव्हाण पर मुक़दमे को बॉम्बे हाई कोर्ट ने किया ख़ारिज, लोग उड़ा रहे जजों का मजाक

people-making-fun-of-judiciary-ashok-chawan-freem-from-adarsh-scam

पिछले कुछ दिनों ने भारत की अदालतें अजीबोगरीब फैसले सुना रही हैं, पहले सलमान खान को हिट एंड रन मामले में बरी कर दिया जबकि पूरी दुनिया जानती है कि उनकी गाडी से कुचलकर ही चार लोगों की मौत हुई थी, उसके बाद अरुषी-हेमराज मर्डर केस में फैसला आया, दुनिया जानती थी कि अरुषी और हेमराज को तलवार दंपत्ति ने मारा है उसके बाद भी कई साल जेल में बिताने के बावजूद भी उन्हें बाईज्जत बरी कर दिया.

कल 2G घोटाले पर फैसला देते हुए CBI कोर्ट ने ऐ राजा और कनिमोझी को बाईज्जत बरी कर दिया जबकि ऐ राजा ने 15 महीनें जेल में बिताये हैं जबकि कनिमोझी ने छह महीनें जेल में बिताये हैं, यही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने खुद घोटाले के बाद उनके जारी किये 122 लाइसेंस रद्द कर दिए थे, उसके बाद भी दोनों को बाईज्जत बरी कर दिया गया.

आज बॉम्बे हाई कोर्ट ने चौंकाने वाला फैसला सुनाते हुए आदर्श घोटाले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमें को ख़ारिज कर दिया और उन्हें क्लीन चिट दे दी जबकि खुद महाराष्ट्र के राज्यपाल ने CBI को उनपर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे. यही नहीं इस घोटाले की वजह से उन्हें इस्तीफ़ा भी देना पड़ा है.

जजों और अदालतों के ऐसे फैसले सुनकर लोग भारतीय न्यायिक व्यवस्था का मजाक बना रहे हैं, कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि भारतीय जनों के फैसले देखकर दाऊद इब्राहीम और विजय माल्या भी भारत आ सकते हैं क्योंकि संदेह के आधार पर वे लोग भी यहाँ पर बाईज्जत बरी हो सकते हैं.

कुछ लोग कह रहे हैं कि, 2G नहीं हुआ, आदर्श घोटाला नहीं हुआ, अरुषी और हेमराज को किसी ने नहीं मारा, जेसिका को किसी ने नहीं मारा, बोफोर्स नहीं हुआ, ये हमारी न्यायिक व्यवस्था को क्या हो गया है.

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Maharashtra

States

Post A Comment:

0 comments: