Dec 26, 2017

यकीन में बदला हमारा शक, नापाक पाकिस्तान ने नकली कुलभूषण से मिलाया, धोखेबाज ने दे दिया धोखा


pakistan-cheated-india-meet-mother-and-wife-with-duplicate-kulbhushan

नई दिल्ली: कल हमने शक जताया था कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को असली कुलभूषण से नहीं बल्कि नकली कुलभूषण जाधव से मिलाया था, आज हमारा शक यकीन में बदल गया. अब तो ये भी लग रहा है कि पाकिस्तान ने असली कुलभूषण के साथ कुछ बुरा कर दिया है और डर की वजह से नकली कुलभूषण को खड़ा कर दिया है, कल नकली कुलभूषण से ही माँ और पत्नी को मिलाया गया.

आपको बता दें कि आज भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कल पाकिस्तान ने हमें धोखा दिया, पाकिस्तान ने कुलभूषण की माँ और पत्नी को मीडिया के घेरे में डालकर उन्हें परेशान किया, मिलने से पहले उनके मंगलसूत्र तक को उतरवा दिया, उसके बाद जब मुलाक़ात करवाई गयी तो कुलभूषण और माँ के बीच में शीशे की दीवार लगा दी गयी और इंटरकाल के जरिये बात कराई गयी, इससे भी हैरानी की बात यह है कि कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी से उनकी मातृभाषा मराठी में बात ही नहीं करने दिया गया, जिसका मतलब है कि कुलभूषण की माँ और पत्नी उनसे बात ही नहीं कर पायीं क्योंकि दोनों को अंगरेजी आती ही नहीं थी.

विदेश मंत्रालय ने यह भी बताया कि मुलाकात के दौरान कुलभूषण ठीक से बात नहीं कर पा रहे थे, अरे भाई जब नकली कुलभूषण को बैठा दिया जाएगा तो वह बात कैसे कर पाएगा. ऐसा हो ही नहीं सकता कि कोई आदमी अपनी माँ और पत्नी से बात ना कर पाए. पहली बार तो उन्हें मराठी में बात नहीं करनी दी, दूसरा रुक रुक कर बोले ताकि आधे घंटे का समय जल्दी और बिना बात किये बीत जाए ताकि किसी को पता ना चल सके कि ये नकली कुलभूषण है.

अब ऐसा लग रहा है कि नकली कुलभूषण को शायद मराठी भाषा आती ही नहीं होगी, यह भी हो सकता है कि मराठी भाषा में बात कराने पर कुलभूषण की माँ अपने बेटे को पहचान जातीं, और समझ जाती कि यह नकली कुलभूषण है. 

ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान ने जिस नकली आदमी को कुलभूषण बनाया था उसे मराठी भाषा आती ही नहीं थी इसीलिए उन्होने मराठी भाषा में बात ही नहीं कराई. यह बहुत ही शर्मनाक है.

कुल मिलाकर कहें तो कल पाकिस्तान ने भारत को बहुत बड़ा धोखा दिया है, पाकिस्तान पर किसी भी तरह का भरोसा करना भूल है, उसने कुलभूषण जाधव के साथ जरूर कुछ ना कुछ गलत किया है, हो सकता है कि कुलभूषण जाधव को ख़त्म कर दिया हो क्योंकि उसे पाकिस्तान ने फांसी की सजा सुना रखी थी, सजा सुनाने के कुछ दिन बाद इंटरनेशनल कोर्ट ने फांसी की सजा पर रोक लगा दी थी, हो सकता है कि पाकिस्तान ने कुलभूषण को ख़त्म कर दिया हो और अब नकली कुलभूषण को खड़ा किया हो, वरना माँ अपने बेटे से मराठी भाषा में बात क्यों नहीं कर सकती.

कुलभूषण के नकली होने का एक सबूत और है, कल कुलभूषण ने मुलाकात के समय कोट और सफ़ेद शर्ट पहन रखी थी लेकिन मुलाकात के बाद जब उन्होंने पाकिस्तान को थैंक्यू बोला तो उन्होंने स्वेटर और ग्रे कलर की शर्ट पहन रखी थी, ये कैसे हो सकता है, एक ही समय दो दो कपडे कैसे पहनकर दिख सकते हैं कुलभूषण जाधव, इसके अलावा वीडियो में तस्वीर भी साफ़ नहीं दिख रही थी जिसका मतलब था कि वीडियो में छेड़छाड़ की गयी थी.

kulbhushan-jadhav-meet-mother-and-wife
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: