Dec 30, 2017

जय राजपूताना..करणी सेना की हुई जीत, अब नहीं रिलीज होगी पद्मावती


padmavati-will-not-be-released-film-name-change-to-padmavat

नई दिल्ली: आखिरकार करणी सेना के स्वाभिमान की जीत हुई है, अब पत्मावती फिल्म नहीं रिलीज होगी बल्कि फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत कर दिया जाएगा, मतलब पत्मावती फिल्म की जगह पद्मावत फिल्म रिलीज होगी. मतलब राजपूतों का स्वाभिमान भी बच जाएगा और संजय लीला भंसाली की फिल्म भी रिलीज हो जाएगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पद्मावती फिल्म की रिलीज का राजपूत करणी सेना विरोध कर रही थी, संस्था का कहना था कि किसी भी कीमत पर पद्मावती फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया जाएगा, राजपूतों ने इसे स्वाभिमान की लड़ाई मान लिया था, इसलिए सेंसर बोर्ड ने संजय लीला भंसाली को सलाह दी कि पद्मावती का नाम बदलकर पद्मावत रख दो, ना रहेगा बांस ना बजेगी बांसुरी. सेंसर बोर्ड ने घूमर गाने पर भी कट लगाने की सलाह दी है, इसके अलावा 26 कट और लगाए जाएंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सेंसर बोर्ड ने फिल्म पद्मावत को UA सर्टिफिकेट से पास कर दिया है. फिल्म कुछ ही दिनों में रिलीज हो जाएगी लेकिन फिल्म का पोस्टर बदल दिया जाएगा, अब पद्मावती की जगह पद्मावत लिखा जाएगा.

बहुत कम लोग पद्मावत के बारे में जानते होंगे, पद्मावत एक महाकाव्य है जिसकी रचना 1540 CE में मालिक मुहम्मद जायसी ने की थी, इसी महाकाव्य की वजह से आज लोग चित्तौड़ के इतिहास और महारानी पद्मावती के इतिहास से परिचित हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: