Dec 26, 2017

कपिल मिश्रा बोले, दिल्ली की जनता को धोखा देते हुए केजरीवाल ने बढ़ा दिए पानी के दाम, वादाखिलाफी


kapil-mishra-slammed-arvind-kejriwal-for-increasing-water-tariff

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की 70 में से 67 सीटों पर जीत हुई, इनमें से 50 सीटों पर सिर्फ फ्री पानी और आधे दाम में बिजली के वादे पर जीत हुई, केजरीवाल चुनाव से पहले कहते थे कि हमें वोट दे दो तो हम बिजली के दाम आधे कर देंगे और पानी फ्री कर देंगे. दिल्ली की जनता केजरीवाल के वादे में आ गयी और उन्हें 70 में से 67 सीटें मिल गयीं लेकिन केजरीवाल ने सत्ता संभालने के बाद फ्री पानी तो दिया लेकिन 20 हजार लीटर से अधिक इस्तेमाल पर पूरा चार्ज भी लगा दिया.

आज केजरीवाल ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए सीवर के मंथली चार्ज 20 फ़ीसदी बढ़ा दिए साथ ही महीनें में 20 हजार से ऊपर पानी इस्तेमाल करने वालों के रेट भी 20 फ़ीसदी बढ़ा दिए.

पानी के दाम बढाने को दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार की वादाखिलाफी बताया है. उन्होंने ट्वीट के कहा -  दिल्ली सरकार ने पानी का दाम बढ़ाने का फैसला किया. अचानक ऐसा फैसला क्यों? क्या अरविन्द केजरीवाल के जल मंत्री बनते ही दिल्ली जल बोर्ड अचानक घाटे में चला गया है? ये दिल्ली वालों के साथ धोखा है। दाम न बढ़ाने का वादा किया गया था।

कपिल मिश्रा ने अगले ट्वीट में कहा - श्रीमान अरविन्द केजरीवाल आप मेट्रो के दाम घटाने के लिए 1500 करोड़ रुपये देने को तैयार थे। उन्ही पैसों को अपने ही दिल्ली जल बोर्ड को देकर पानी के दाम बढ़ने से रोक लीजिये। याद रखिये, मैंने तीन साल तक पानी के दाम नहीं बढ़ने दिए थे और आपने तीन महीने में बढ़ा दिए।
बता दें कि मौजूदा दर के मुताबिक घरेलू उपभोक्ताओं को 20 हजार लीटर से लेकर 30 हजार लीटर तक पानी इस्तेमाल करने पर 219.62 रुपये सर्विस चार्ज और 21.97 रुपये प्रति 1 हजार लीटर पर वॉल्यूमेट्रिक चार्ज देना होता है. जबकि एक महीने में 30 हजार लीटर से ज्यादा पानी इस्तेमाल करने पर 292.82 रुपये सर्विस चार्ज और 36.61 प्रति 1000 लीटर पर वॉल्यूमेट्रिक चार्ज देना होता है. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: