Dec 12, 2017

कांग्रेस के समय था हौज-ए-क़ुतुब खँडहर, मोदी ने बना दिया कंकरिया लेक, हर कोई करता है तारीफ


kankaria-lake-develop-my-pm-narendra-modi-hun-chhu-vikas-gujarat

कांग्रेस पार्टी के दावे के अनुसार मोदी और बीजेपी ने अपने कार्यकाल में कोई विकास कार्य नहीं करवाया है, उनकी नजर में गुजरात में विकास पागल हो गया है जबकि असलियत यह है कि गुजरात में एक से बढ़कर एक विकास हुआ है, आज अहमदाबाद रिवरफ्रंट को पूरी दुनिया ने देख लिया जिसमें आज मोदी ने भारत में पहली बार सी-प्लेन उतारकर दिखाया.

गुजरात में इसके अलावा भी कई चीजें हैं जिसे देखकर लोग मोदी की तारीफ करते हैं और यह भी कहते हैं कि मोदी ने गुजरात में विकास किया है.इसी प्रकार से मणिनगर की कंकरिया झील है. कंकरिया झील के बारे में बता दें कि यह कांग्रेस सरकार के समय हौज-ए-क़ुतुब के नाम से जानी जाती थी और पूरी तरह से खँडहर बन चुकी थी.

मोदी ने 2002 में सत्ता संभालने के बाद इसका कायाकल्प शुरू किया, उन्होंने हौज-ए-क़ुतुब से इसका नाम बदलकर कंकरिया झील किया, उसके बाद उन्होंने कुछ वर्षों में ही इसका कायाकल्प करके इसे भारत की सबसे खूबसूरत झील बना दिया, ऐसे खूबसूरत झील भारत में नहीं है, यहाँ पर रोजाना लाखों लोग घूमने जाते हैं और मोदी के काम की तारीफ किये बिना नहीं रह पाते. अहमदाबाद की यह दूसरी झील है लेकिन सुन्दरता में सबको फीका कर देती है.

इस झील में कई चीजें मौजूद हैं जैसे - जू, टॉय ट्रेन, किड्स सिटी, तेथर्ड बैलून राइड, वाटर राइड, वाटर राइड, वाटर पार्क, फ़ूड स्टाल्स आदि. गुजरात में बच्चों के लिए यह सबसे आकर्षक पर्यटन स्थल है, यहाँ आकर बच्चे मोदी के फैन हो जाते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: