Dec 25, 2017

अमरोहा में एक घर में चल रहा था अवैध मदरसा, गाँव वालों ने डरकर पुलिस में की शिकायत


illegal-madarsa-run-in-gangoshwari-amroha-up-police-register-complain

उत्तर प्रदेश: अमरोहा जिले से बड़ी खबर आयी है,  गंगोश्वरी गाँव में एक घर में कई महीनों से अवैध मदरसा चल रहा था, गाँव वालों को शक हुआ कि यहाँ पर कुछ गलत हो रहा है और एक समाज के खिलाफ लोगों को उकसाया जा रहा है, इसी बात से डरकर लोगों ने पुलिस में शिकायत की.

सूचना के अनुसार पहले यहाँ पर दो चार लोग ही आते थे लेकिन पिछले 15-20 दिनों से यहाँ सैकड़ों लोग आने लगे था, मदरसा के लिए कोई परमिशन नहीं ली गयी थी, सरकार से छुपकर यह मदरसा खोला गया था और यहाँ पर लोग नमाज पढ़ते थे. इसी बात से डरकर गाँव वालों ने पुलिस में शिकायत की.

पूछताछ पर रेहरा पुलिस चौकी प्रभारी किरण पाल सिंह ने बतया की स्थानीय सख्श ने इसकी मौखिक शिकायत रेहरा थाने  में दी उन्होंने आरोप लगाया है की मेडिकल स्टोर चलाने वाला जाकिर अली अवैध रूप से अपने घर के अन्दर मदरसा चला रहा है। 

किरण पाल सिंह के मुताबिक शिकायतकर्ता ने पुलिस को अली के घर में नमाज पढ़ने के लिए कई मुस्लिमों के आने की बात भी बताई थी। जाकिर अली के पास आने वाले अधिकतर लोग पड़ोस के एक गांव के थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जाकिर अली के घर में नमाज नहीं पढ़ने का आश्‍वासन दिया है। इसके बावजूद भी ऐसा किया जाता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी, क्‍योंकि इससे कानून एवं व्‍यवस्‍था के लिए समस्‍या पैदा हो सकती है। इसको लेकर 15 मुस्लिमों को जमानतदार बनाया जाएगा।

हसनपुर अमरोहा के सर्किल ऑफिसर अजय कुमार ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा, जाकिर अली अपने घर के ग्राउंड फ्लोर पर पिछले महीने से मदरसा चला रहे हैं। स्‍थानीय निवासियों की बैठक में मदरसा पर भी सवाल उठाए गए थे। इसके बाद अली इसे बंद करने के लिए तैयार हो गया था। मौजूदा हालात को देखते हुए किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए बड़ी संख्‍या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: