Dec 5, 2017

बहुत चालाक हैं राहुल गाँधी, इस लिस्ट में आलू, मटर और पेट्रोल का नाम नहीं लिखा, पढ़ें क्यों


clever-rahul-gandhi-attack-pm-narendra-modi-for-high-price-rise

राहुल गाँधी कांग्रेस के अध्यक्ष बनने वाले हैं लेकिन चालाकी अभी से दिखानी शुरू कर दी है, आजकल वे रोजाना प्रधानमंत्री मोदी से एक सवाल पूछा रहे हैं. आज राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर मंहगाई का आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला है, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से 7 वां सवाल पूछते हुए कहा है कि - 

जुमलों की बेवफाई मार गई
नोटबंदी की लुटाई मार गई
GST सारी कमाई मार गई
बाकी कुछ बचा तो -
महंगाई मार गई
बढ़ते दामों से जीना दुश्वार
बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?

राहुल गाँधी ने मोदी से यह सवाल पूछते हुए कुछ आंकड़े भी साझा किये हैं जिसमें 2014 और 2017 में कुछ चीजों के दामों में अंतर बताया है. इस लिस्ट में राहुल गाँधी ने प्याज, टमाटर, दूध, डीजल, दाल और गैस सिलेंडर का दाम लिखा है लेकिन आलू, मटर और पेट्रोल का दाम नहीं लिखा है, ऐसा इसलिए क्योंकि मोदी सरकार में इनके दाम कांग्रेस सरकार से कम हैं जबकि अन्य के दाम अधिक हो चुके हैं.

आपको बता दें कि कांग्रेस के राज में पेट्रोल का दाम 73 से ऊपर था लेकिन मोदी-सरकार में 69 है, कांग्रेस के राज में इस महीनें में मटर 100 रुपये में मिलती थी लेकिन मोदी राज में सिर्फ 40 रुपये में है, कांग्रेस के राज में आलू इस महीनें में 50-60 रुपये होती थी लेकिन मोदी सरकार में सिर्फ 15-20 रुपये है इसलिए राहुल गाँधी ने इन्हें अपनी लिस्ट में शामिल नहीं किया है, सिर्फ उन्हीं चीजों को शामिल किया है जिनके दाम अधिक हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: