Dec 28, 2017

दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, अब केंद्र सरकार खुद ख़त्म करेगी प्रदूषण, केजरीवाल पर भरोसा ख़त्म


centre-releases-draft-action-plan-to-tackle-delhi-air-pollution-news

नई दिल्ली: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी है, केजरीवाल सरकार ने तीन वर्षों में दिल्ली को विश्व का सबसे प्रदूषित शहर बना दिया, अगर उन्होंने तीन साल पहले ही प्रदूषण से लड़ने का कोई प्लान तैयार किया होता और सभी कारणों को दूर किया होता तो आज दिल्ली का ऐसा हाल ना होता लेकिन केजरीवाल सरकार ने इसके लिए कोई एजेंडा नहीं तय किया, इसी का नतीजा है कि दिल्ली में गन्दगी बढती गयी, प्रदूषण बढ़ता गया और आज दिल्ली में सांस लेना भी मुश्किल है.

अब केंद्र सरकार ने तय कर लिया है कि दिल्ली को केजरीवाल के भरोसे नहीं छोड़ेगी और प्रदूषण से खुद निपटेगी. इसको लेकर केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्रा की अगुवाई में एक टास्क फ़ोर्स का गठन किया गया है. इस टास्क फ़ोर्स ने प्रदूषण से लड़ने के लिए 12 सूत्रीय ड्राफ्ट प्लान रिलीज किया गया है.

यह कमेटी ऐसे सभी कारणों का अध्ययन करेगी जिसकी जरिये दिल्ली में प्रदूषण फ़ैल रहा है, हर चीज को मॉनिटर किया जाएगा, क्रॉप बर्निंग को भी मॉनिटर किया जाएगा और इसका डाटा तैयार करके इसे रियल टाइम मॉनिटर किया जाएगा ताकि पता चल सके कि क्रॉप बर्निंग प्रदूषण के लिए कितना जिम्मेदार है. धीरे धीरे सभी समस्याओं से निपटा जाएगा और दिल्ली को प्रदूषण मुक्त किया जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: