Dec 27, 2017

अगर कोई अच्छा वकील लड़े बॉबी कटारिया का केस तो उतर सकती है कई पुलिस वालों की वर्दी, पढ़ें क्यों


bobby-kataria-case-good-lawyer-can-suspend-many-police-officers

बॉबी कटारिया की पुलिस रिमांड का आज तीसरा दिन है, अब तक उनकी मदद के लिए कोई नहीं आ रहा है, पहले उन्हें उम्मीद थी कि हजारों लोग उनकी मदद करने के लिए सामने आयेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, इक्का दुक्का लोग उनकी मदद के लिए गुरुग्राम सेक्टर 9 पुलिस थाने गए लेकिन वह भी लौट आये क्योंकि एक दो लोगों से कोई काम बनता ही नहीं.

कल बॉबी कटारिया की पुलिस रिमांड ख़त्म हो जाएगी और उन्हें परसों फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा, पुलिस ने उनके खिलाफ कई धाराएं लगाई हैं और उन्हें अपराधी साबित करने की पूरी कोशिश करेगी लेकिन अगर बॉबी अच्छा वकील करेंगे तो वह ना सिर्फ बॉबी कटारिया को बचा लेगा बल्कि कई पुलिस अधिकारीयों की वर्दी भी जा सकती है.

बॉबी कटारिया की सिर्फ एक गलती है कि उन्होंने सेक्टर 10A चौकी के इंचार्ज संदीप और सेक्टर 9 चौकी के इंचार्ज घनश्याम को गालियाँ दी थीं, अगर यह अपराध था तो पुलिस को पहले उनके खिलाफ FIR दर्ज करनी थी लेकिन उन्हें FIR दर्ज करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया, यह पुलिस वालों की गुंडागर्दी थी. वकील कोर्ट में इसे साबित कर सकता है. रही गालियों की बात तो इसपर पुलिस रिमांड में भेजा ही नहीं जाता, इसपर तो सीधा सजा होती है या माफीनामा होता है. 

पुलिस ने बॉबी कटारिया पर फर्जी मुक़दमे दर्ज करके उन्हें व्यक्तिगत खुन्नस निकालने के लिए रिमांड पर लिया है, अगर वकील यह बात साबित कर देगा तो कई पुलिस वालों की वर्दी जाएगी लेकिन अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि बॉबी कटारिया के परिवार वाले इस केस को किसके जरिये लड़ने जा रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: