Follow by Email

Total Pageviews

Blog Archive

Search This Blog

गुजरात में विकास की रफ़्तार को बनाए रखने के लिए भारी मात्रा में करें वोट: अरुण जेटली

Share it:
arun-jaitley-request-to-vote-in-large-number-for-gujarat-development

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी आज गुजरात के दूसरे चरण में मतदान किया. अरुण जेटली भी गुजरात से आते हैं इसलिए उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद गुजरात की जनता से भी उनके मताधिकार का प्रयोग करने की प्रार्थना की. अरुण जेटली ने कहा कि गुजरात में विकास की रफ़्तार पहले से तेज हुई है, इसी रफ़्तार को बनाए रखने के लिए भारी मात्रा में मतदान करें.

आपकी जानकारी ने लिए बता दें कि गुजरात देश का पहला ऐसा राज्य है जो पांच साल से लगातार 10 फ़ीसदी की विकास दर से विकास कर रहा है, यानी भारत की GDP भले ही 6.3 फ़ीसदी है लेकिन गुजरात की GDP पांच साल से लगातार 10 फीसदी रही है. 

आपने देखा होगा कि नोटबंदी के बाद कांग्रेस पार्टी ने घटती GDP को मुद्दा बनाया था, एक समय भारत की GDP 7.6 फ़ीसदी पर चल रही थी लेकिन नोटबंदी के कुछ महीनों के बाद GDP 5.7 फ़ीसदी तक नीचे गिर गयी. आप ध्यान दीजिये, देश की GDP भले ही गिर गयी लेकिन गुजरात की GDP लगातार 10 फ़ीसदी रही है.

अरुण जेटली ने यही ग्रोथ रेट बरकरार रखने की अपील करते हुए गुजरात की जनता से भारी मात्रा में मतदान करने की अपील की. इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी गुजरात के विकास को बरकरार रखने की अपील करते हुए कहा कि विकास विरोधी पार्टियों को सबक सिखाने के लिए भारी मात्रा में मतदान करें.
Share it:

Gujarat

States

Post A Comment:

0 comments: