Nov 2, 2017

WhatsApp पर अंट-शंट मैसेज टाइप होने पर नहीं होगी टेंशन, लांच हुआ नया फीचर, पढ़ें


whatsapp-release-news-feature-delete-send-message-in-7-minutes

WhatsApp दुनिया का सबसे तेज मोबाइल मैसेंजर हैं. दुनिया भर में WhatsApp के 130 करोड़ से भी अधिक यूजर हैं. आज WhatsApp अपने यूजर के लिए एक नया फीचर लेकर आया हैं. इस फीचर के अनुसार अगर किसी यूजर से WhatsApp पर अंट-शंट या अप्पतिजनक मैसेज टाइप हो जाता है, जल्दबाजी में किसी के पास चला भी जाता है तो उसे बाद में डिलीट किया जा सकता है.

आज WhatsApp ने भेजा हुआ मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन लॉन्च किया हैं. इस ऑप्शन से यूजर भेजे हुए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं. डिलीट मैसेज पर क्लिक करते समय दो ऑप्शन आते हैं, पहला ऑप्शन भेजा गया मैसेज सिर्फ अपने लिए डिलीट करना और दूसरा ऑप्शन भेजा गया मैसेज सभी के लिए डिलीट करना.

WhatsApp यूजर के लिए अच्छी बात यह हैं कि अब वह अपनी गलती को सुधार सकते हैं, कुछ लोग जल्दी जल्दी में गलत मैसेज टाइप कर देते हैं, गलती से मैसेज दूसरे व्यक्ति को चला जाता हैं. इस फीचर से लोगो की यह समस्या दूर हो जायेगी. अब 'डिलीट मैसेज' ऑप्शन से गलती से भेजा हुआ मैसेज डिलीट कर सकते हैं और गलती सुधार कर नया मैसेज भेज सकते हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि WhatsApp का यह फीचर नए WhatsApp वर्जन पर काम करता हैं. इसमें खास बात यह हैं कि मैसेज डिलीट करने की समय सीमा हैं, यानि भेजे गये मैसेज को 7 मिनट के अंदर ही डिलीट किया जा सकता हैं. अगर 7 मिनट से देर हो गयी तो आप मैसेज डिलीट नहीं कर पाएंगे।

whatsapp-delete-message-feature-details

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: