Nov 1, 2017

आतंकी सैफुल्लो सैपोव ने अल्लाहु अकबर बोलकर न्यू यॉर्क में 8 को मार डाला, मोदी ने की निंदा


indian-pm-mpdo-condemn-manhattan-terrorist-attack-new-york

आज अमेरिका का न्यू यॉर्क शहर आतंकी हमले से दहल गया. मनहट्टन इलाके में एक उज्बेकिस्तानी आतंकी सैफुल्लो सैपोव अल्लाहु अकबर बोलते हुए ट्रक लेकर एक घर में घुस गया और कई लोगों को कुचल दिया, आतंकी यहीं नहीं रुका, आतंकी ट्रक लेकर ब्यस्त साइकिल पाथ पर चढ़ गया और कई लोगों को कुचल दिया. लोगों को कुचलते हुए वह अल्लाहु अकबर बोल रहा था, दर्जनों लोगों को कुचलने के बाद वह अल्लाह हु अकबर बोलते हुए ट्रक से कूद पड़ा, उसके बाद पुलिस ने उस पर गोलियां चला दी.

पुलिस के अनुसार उसके दोनों हाथों में फेक गन भी थी जो उसनें डराने के लिए ली थी, उसनें फेक गन पुलिस की तरफ भी तानी जिसकी वजह से पुलिस को उसपर गोली चलानी पड़ी.

पुलिस के अनुसार ड्राईवर आतंकी सैफुल्लो सैपोव 29 साल का उज्बेकिस्तानी नागरिक है, उसके पेट में गोली मारी गयी है, वह अभी जिन्दा है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है, उसे ऑपरेशन के लिए भेजा गया है, उसके ठीक होते ही कई खुलासे होंगे.

इस आतंकी हमले में अब तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि 11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें उपचार के लिए भर्ती किया गया है लेकिन उनके बढ़ने की समभावना बहुत कम है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि न्यू यॉर्क में आतंकी हमला बहुत निंदनीय है, मैं मृतकों के पार्टी वेदना प्रकट करता हूँ.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: