रणदीप सुरजेवाला बोले, राहुल गाँधी जनेऊधारी हिन्दू हैं, लेकिन किसी को हजम नहीं हुई ये बात, पढ़ें

Unknown Author:
randeep-surjewala-told-rahul-gandhi-is-janeudhari-hindu-image

नई दिल्ली: लगभग एक महीने से गुजरात के कई मंदिरों में हिन्दू के भेष में पूजा पाठ करने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पूरी मेहनत आज सोमनाथ मंदिर में जाकर बेकार हो गयी जब उन्होंने गैर-हिन्दुओं के रजिस्टर में अपना नाम लिखवा दिया। जैसे ही मामले ने तूल पकड़ा, उनके बचाव में बड़े बड़े कांग्रेसी नेता उतर आये हैं.

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और गुजरात के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी को जनेऊ धारी हिन्दू बताया और सबूत के तौर पर एक फोटो भी दिखाई. फोटो में राहुल गाँधी जनेऊ पहने दिख रहे हैं, लेकिन यह फोटो उस समय की है जब राहुल गाँधी के पिता राजीव गाँधी हिन्दू थे, उनका अंतिम संस्कार राहुल गाँधी ने हिन्दू बनकर, हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार किया था. उन्होंने फोटो में जनेऊ भी पहनी थी.

रणदीप सुरजेवाला की यह सफाई किसी को हजम नहीं हुई, लोग कह रहे हैं कि जब राहुल गाँधी अपने पिता का अंतिम संस्कार हिन्दू बनकर कर सकते हैं तो हिन्दू बनकर सोमनाथ मंदिर क्यों नहीं गए, गैर हिन्दू के रजिस्टर में उन्होंने अपना नाम क्यों लिखवाया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज राहुल गाँधी गुजरात के सोमनाथ मंदिर गए थे, वहां का नियम है कि हिन्दुओं से बिना कोई सवाल पूछे प्रवेश दिया जाता है लेकिन गैर-हिन्दुओं को सुरक्षा डायरी में एंट्री करके और परमिशन के बाद ही मंदिर में आने की इजाजत है.

राहुल गाँधी अगर हिन्दू होते तो वह बिना गैर-हिन्दू रजिस्टर में एंट्री किये मंदिर के अन्दर जा सकते थे लेकिन वहां पर उन्हें अपना गोत्र बताना पड़ता, गैर-हिन्दुओं से कोई सवाल नहीं पूछा जाता, राहुल गाँधी हिन्दू होते तो वैसे ही अन्दर चले जाते और पूजा के समय अपना गोत्र बता देते लेकिन उन्होने गैर हिन्दू रजिस्टर में एंट्री करना अधिक उचित समझा जिसके बाद खबर फ़ैल गयी कि राहुल गाँधी हिन्दू नहीं है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: