Nov 25, 2017

लोग समझ रहे हैं आरक्षण के नाम पर पटेलों को सिर्फ मूर्ख बना रहे हैं राहुल-हार्दिक, पढ़ें क्यों


rahul-gandhi-and-hardik-patel-making-patidar-fool-on-reservation

गुजरात में किसी भी कीमत पर 50 फ़ीसदी से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता, सिर्फ जनरल कोटे को और कम करके ही आरक्षण दिया जा सकता है लेकिन इसके लिए सामान्य श्रेणी वाले लोग मानेंगे नहीं क्योंकि 50 फ़ीसदी आरक्षण की वजह से सामान्य वर्ग के लोगों का पहले से ही बुरा हाल है.

कांग्रेस और हार्दिक पटेल भी जानते हैं कि पाटीदार समुदाय को किसी भी कीमत पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता, अगर देने का ऐलान करेंगे तो सुप्रीम कोर्ट ने रद्द हो जाएगा, अगर सामान्य वर्ग में से आरक्षण देंगे तो सामान्य वर्ग के लोग आन्दोलन छेड़ेंगे और मुश्किल खड़ी हो जाएगी.

इसके अलावा कांग्रेस पार्टी पर तो किसी भी कीमत अपर आरक्षण को लेकर भरोसा नहीं किया जा सकता क्योंकि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस किसी भी वर्ग को आरक्षण नहीं दे पायी है, इससे पहले राजस्थान में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन वहां पर गुर्जरों को 5 फ़ीसदी भी आरक्षण नहीं दे पायी, ऐसे में गुजरात में पाटीदारों को 20 फ़ीसदी आरक्षण देना हंसी का विषय है.

सोशल मीडिया पर कांग्रेस की पोल खोलने के लिए एक पोस्टर वायरल हो रहा है जिसमें बताया है कि कांग्रेस आरक्षण का लालच देकर पाटीदारों को किस प्रकार से मूर्ख बना रही है. यही नहीं जब हार्दिक पटेल से आरक्षण को लेकर सवाल पूछे जाते हैं तो वह युवाओं और किसानों के मुद्दे की बात करने लगते हैं, अब आरक्षण की बात से वह दूर भागते हैं जिससे साबित हो जाता है कि हार्दिक पटेल और कांग्रेस मिलकर पाटीदार समुदाय को सिर्फ सपने दिखा रहे हैं, इसका असलियत से कोई लेना देना नहीं है.

rahul-gandhi-hardik-patel-fooling-patidar
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: